झारखंड

झारखंड में यहां रामनवमी जुलूस में बड़ा हादसा, दो लोगों की मौत, दो दर्जन से अधिक घायल, देखें Video

लोहरदगा जिले में में बुधवार को रामनवमी (Ram Navami) शोभा यात्रा के दौरान राणा चौक में DJ साउंड सिस्टम वाहन (DJ Sound System Vehicle) के दुर्घटनाग्रस्त होने से लोहरदगा के एकागुडी बरियाटांड़ निवासी नंद किशोर साहू की 18 वर्षीय पुत्री सोनी कुमारी साहू और बक्शीडीपा निवासी बजरंग साहू की मौत हो गई।

Lohardaga Accident in Ram Navami : लोहरदगा जिले में में बुधवार को रामनवमी (Ram Navami) शोभा यात्रा के दौरान राणा चौक में DJ साउंड सिस्टम वाहन (DJ Sound System Vehicle) के दुर्घटनाग्रस्त होने से लोहरदगा के एकागुडी बरियाटांड़ निवासी नंद किशोर साहू की 18 वर्षीय पुत्री सोनी कुमारी साहू और बक्शीडीपा निवासी बजरंग साहू की मौत हो गई।

वहीं घटना में पांच लोग गंभीर रूप से घायल हैं। सभी घायलों को इलाज के लिए रांची रिम्स रेफर किया गया है।

कैसे हुई दुर्घटना

मिली जानकारी के अनुसार बक्शी डीपा श्री रामनवमी अखाड़ा समिति मुन्ना डीजे के वाहन में बज रहे धार्मिक गानों के धुन में समिति के सदस्य और महिलाएं जयकारे लगाते हुए झूम रही थी।

इसी दौरान करीब 4:30 बजे DJ के ड्राइवर से एक्सीलेटर दब कर काफी हाई हो गया। जिससे DJ वाहन के आगे का हिस्सा काफी उपर उठ गया। वाहन लगभग पांच से सात फीट आगे बढ़ गया। जिसके चपेट में लोग आगे भी आए और वाहन के पीछे लगे बड़े-बड़े स्पीकर साउंड बॉक्स से भी कुछ लोग दब गए।

हालांकि अपनी सूझबूझ का परिचय देते हुए कोई युवक वाहन में चढ़ा और ब्रेक लगाया। इससे गाड़ी यथा स्थिति में आ गई। वाहन के नीचे कुछ लोग दबकर घायल हो गए। अगर ब्रेक नहीं लगता, तो गाड़ी अपनी स्थिति में नहीं आती और सैकड़ों लोग इसके चपेट में आ जाते।

जुलूस में थी भारी भीड़

बताते चलें घटना के वक्त जुलूस में भारी भीड़ थी। राणा चौक (Rana Chowk) में ही मुख्य जुलूस पहुंचता है। इसमें मिशन चौक, BID,बसर टोली, एकलव्य नगर,बक्शीडीपा, एकागुडी के अखाड़े मिलते हैं। इस वजह से यहां शोभा यात्रा में भीड़ बढ़ जाती है।

घटना के बाद लगभग चार किलोमीटर लंबे जुलूस में लोग खामोश हो गए। पूरा माहौल गम में बदल गया। वहीं सड़कों पर अब भी खून के धब्बे साफ नजर आ रहे हैं।

मामले में उपायुक्त डा. वाघमारे प्रसाद कृष्ण ने कहा कि हादसा दुर्भाग्यपूर्ण है। शोभायात्रा में शामिल DJ वाहन की चपेट में आकर एक युवती की मौत हुई है।

करीब दर्जन भर लोग घायल हुए हैं। पुलिस कप्तान हारिश बिन जमां ने कहा कि डीजे वाहन के ड्राइवर को गिरफ्तार (Arrest) कर लिया गया है। पुलिस मामले की पड़ताल कर रही है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker