झारखंड

लोकसभा ने झारखंड के CS और जमशेदपुर DC को भेजा नोटिस, विशेषाधिकार हनन…

रांची : लोकसभा की ओर से झारखंड के चीफ सेक्रेटरी (CS) सुखदेव सिंह और वर्तमान में जमशेदपुर के डीसी मंजूनाथ भाग्यंत्री को विशेषाधिकार हनन का नोटिस भेजा गया है।

दोनों को 21 सितंबर को दोपहर 3:20 बजे संसद भवन के विशेषाधिकार कक्ष में उपस्थित होने का निर्देश दिया गया है। बता दें कि गोड्डा के सांसद निशिकांत दुबे ने पांच सितंबर 2022 को तत्कालीन देवघर डीसी मंजूनाथ भजंत्री के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का नोटिस लोकसभा को दिया था।

इसी मामले में राज्य प्रशासनिक प्रमुख के रूप में मुख्य सचिव को भी हाजिर होने को कहा गया है।

DC के खिलाफ दिल्ली में जीरो FIR

हाल ही में गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे की शिकायत पर ही दिल्ली के नार्थ एवेन्यू थाने में जीरो एफआईआर के आधार पर 11 महीने बाद आईएएस मंजूनाथ भजंत्री के विरुद्ध कुंडा थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई।

तीन सितंबर 2022 को सांसद निशिकांत दुबे ने दिल्ली में तत्कालीन डीसी के विरुद्ध शिकायत की थी। 9 अगस्त 2023 को एफआइआर देवघर के कुंडा थाने में विधिवत दर्ज कर ली गई।

दुबे ने क्या लगाया है आरोप

यहां सांसद ने तत्कालीन डीसी मंजूनाथ भजंत्री पर ऑफिशियल सिक्रेट एक्ट, देवघर एयरपोर्ट स्थित डीआरडीओ के प्रतिबंधित क्षेत्र में अनाधिकृत व अवैध रूप से प्रवेश करने, सांसद को साजिश के तहत फंसाने, सांसद को जान मारने की धमकी देने, एयरपोर्ट के अधिकारी पर अपने रसूख की धौंस दिखाने, सुरक्षा के साथ खिलवाड़ करते हुए कार्य में बाधा डालने का आरोप लगाया है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker