भारत

मल्लिकार्जुन खरगे ने की मोरबी हादसे की न्यायिक जांच की मांग

नई दिल्ली:Congress (कांग्रेस)  ने गुजरात के मोरबी में पुल टूटने के कारण 130 से अधिक लोगों की मौत की घटना पर दुख जताते हुए सोमवार को कहा कि इस घटना की न्यायिक जांच होनी चाहिए।

पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि इस घटना को लेकर जवाबदेही तय होनी चाहिए ताकि आगे ऐसी घटनाएं नहीं हों।

जमा हो गई थी पुल पर भारी भीड़

Machu River in Morbi (मोरबी में मच्छु नदी) पर बना करीब एक सदी पुराना पुल रविवार की शाम लगभग साढ़े छह बजे टूट गया जिससे 134 लोगों की मौत हो गई। इस पुल को चार दिन पहले मरम्मत के बाद फिर से जनता के लिए खोला गया था। पुल पर भारी भीड़ जमा हो गई थी।

खरगे ने इस हादसे मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की। उन्होंने कहा कि यह जानकर अत्यंत दुःख हुआ है कि मृतकों में ज़्यादातर बच्चे, महिला एवं बुजुर्ग थे।

अग्रिम संगठनों के लोग राहत कार्य में फ़ौरन और हर सम्भव मदद करें

कांग्रेस के अनुसार, घटना की जानकारी मिलते ही खरगे ने देर रात गुजरात प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं से लगातार बात कर स्थिति का जायज़ा लिया और उन्हें निर्देश दिया कि Congress Party के कार्यकर्ताओं एवं पार्टी के अग्रिम संगठनों के लोग राहत कार्य में फ़ौरन और हर सम्भव मदद करें।

खरगे ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘गुजरात की सरकार से यह अपेक्षा है कि वे घायलों के लिए तुरंत चिकित्सा का इंतज़ाम करें और लापता लोगों की जल्द से जल्द तलाश करें, साथ ही घायलों एवं मृतकों के परिवारों को उचित सहायता राशि भी प्रदान करें।’’

नहीं करेंगे  दुखद घटना का राजनीतिकरण

उन्होंने इस हादसे की न्यायिक जांच की मांग करते हुए कहा, ‘‘ यह राजनीति करने का समय नहीं है, परंतु इस दुर्घटना की जवाबदेही ज़रूर तय होनी चाहिए तभी भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोका जा सकेगा।’’

उधर, तेलंगाना में संवाददाताओं से मुखातिब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष  Rahul Gandhi से जब मोरबी हादसे के बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि वह इस दुखद घटना का राजनीतिकरण नहीं करेंगे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker