झारखंड

खूंटी में मंगरा मुंडा हत्याकांड का खुलासा, तीन गिरफ्तार

खूंटी: Adki Sub Police Station गांव निवासी मंगरा मुंडा (42) की 13 दिन पहले हुई नृशंस हत्या के मामले का पुलिस ने खुलासा करते हुए हत्याकांड (Carnage) में शामिल 3 आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है।

गिरफ्तार आरोपितों में अड़की थानांतर्गत ग्राम कटुई टोला जोजोडीह निवासी समराय मुंडा उर्फ मंगरा (20 ) किनू पहान (21 ) तथा चूड़ी मुंडा उर्फ बुधू (19 ) शामिल हैं।

गिरफ्तार आरोपितों ने पुलिस के समक्ष अपना अपराध स्वीकार कर लिया है। उनकी निशानदेही पर पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त धारदार हथियार टांगी तथा शव को ठिकाने लगाने में उपयोग में लाई गई साइकिल को बरामद कर लिया है।

यह जानकारी खूंटी SDPO अमित कुमार ने शुक्रवार शाम अपने कार्यालय कक्ष में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस (Press Conference) में दी।

सिर कटा शव बरामद

उन्होंने बताया कि 11 दिन पूर्व 13 मार्च को अड़की के रोकाब पाहन टोली गांव के समीप जंगल से पुलिस ने एक अज्ञात व्यक्ति (Unknown Person) का सिर कटा शव बरामद किया था।

3 दिन बाद शव की पहचान होचर गांव निवासी मंगरा मुंडा के रूप में हुई थी। इस संबंध में अज्ञात अपराधियों के विरुद्ध अड़की थाना में मामला दर्ज किया गया था।

अनुसंधान (Research) के क्रम में पुलिस को पता चला कि अड़की थाना क्षेत्र के कोदेलेबे गांव में पिछले वर्ष हुए तिहरे हत्याकांड में शामिल फरार अभियुक्त होचर मदहातु गांव निवासी ऐसी सनिका उर्फ सनिका हस्सा पूर्ति (27 ) की इस हत्याकांड मामले में भी भूमिका है।

मामले का खुलासा

लेकिन उक्त आरोपित पांच दिन पूर्व ही अड़की थाना (Adki Police Station) में दर्ज तिहरे हत्याकांड के मामले में न्यायालय में आत्मसमर्पण कर उपकारा में बंद था।

इस पर उसे न्यायालय (Court) से रिमांड पर लेकर जब पूछताछ की गई, तो मामले का खुलासा हो गया। उसने पुलिस को बताया कि उसका कोई पुत्र नहीं था।

उसे शंका थी कि मृतक मंगरा मुंडा द्वारा किए गए जादू टोना के कारण ही उसे पुत्र नहीं हो रहा है।

इसी कारण उसने अपने उक्त सहयोगियों के साथ मिलकर मंगरा की धारदार हथियार से हत्या कर सिर को धड़ से अलग कर दिया और शव को साइकिल पर लादकर दूर जंगली क्षेत्र में ठिकाने लगा दिया।

उसकी निशानदेही पर पुलिस ने हत्याकांड में शामिल उसके उक्त 3 सहयोगियों को गिरफ्तार (Arrest) कर मामले का खुलासा कर लिया।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker