Market Experts ने इन Stock पर लगाया दांव, निवेश कर आप भी कम सकते हैं तगड़ा मुनाफा

20 दिनों का मूविंग एवरेज 50 दिनों के मूविंग एवरेज के नीचे है

नई दिल्ली: Stock Market Tips : आने वाले कुछ दिनों में Nifty में 17200-17400 के लेवल देखे जा सकते हैं।

डेली चार्ट पर रिलायंस और टाटा स्टील जैसे हैवीवेट स्टॉक्स कमजोर दिख रहे हैं तो जिसके चलते निफ्टी में गिरावट की उम्मीद है। पिछले कुछ हफ्ते से निफ्टी 50 दिनों के एसएमए (सिंपल मूविंग एवरेज) और 20 दिनों के एसएमए की रेंज में ऊपर-नीचे हो रहा है।

चार्ट के मुताबिक निफ्टी में गिरावट का रूझान दिख रहा है क्योंकि इसमें पिछले तीन कारोबारी दिनों में लोअर टॉप और लोअर बॉटम बनाए हैं। इसके अलावा 20 दिनों का मूविंग एवरेज 50 दिनों के मूविंग एवरेज के नीचे है, जो नियर टर्म में निफ्टी के लिए निगेटिव सिग्नल दे रहा है।

Aarti Industries

पिछले हफ्ते आरती इंडस्ट्रीज में मजबूती दिखी है। निफ्टी इंडेक्स में 1.19 फीसदी की गिरावट आई लेकिन आरती इंडस्ट्रीज 4।1 फीसदी उछला है। इस तेजी के दौरान इसमें हालिया ट्रेडिंग रेंज को ब्रेक भी किया है।

तकनीकी इंडिकेटर्स पॉजिटिव संकेत दे रहे हैं क्योंक यह स्टॉक 20 और 50 दिनों के एसएमए (सिंपल मूविंग एवरेज) पर ट्रेड हो रहा है। इसके अलावा 14 दिनों का आरएसआई (रिलेटिव स्ट्रेंथ इंडेक्स) जैसे डेली मूमेंटम इंडिकेटर्स में भी तेजी दिख रही है।

इस स्टॉक के भाव में आगे भी तेजी के रूझान दिख रहे हैं और आने वाले कारोबारी सप्ताह में यह अपने पूर्व हाई स्तर को फिर छू सकता है।

इस स्टॉक में 970-1000 रुपये के लेवल में खरीदारी कर सकते हैं। निवशकों को 15-26 कारोबारी दिनों में 1050 रुपये के टारगेट प्राइस के लिए 960 रुपये का स्टॉप लॉस रखना चाहिए। एक कारोबारी दिन पहले एनएसई पर यह 986.95 रुपये के भाव पर बंद हुआ था। आज (18 नवंबर) की बात करें तो इसके भाव गिरकर इंट्रा-डे में 970 रुपये के नीचे लुढ़क गए लेकिन तकनीकी इंडिकेटर मजबूत दिख रहे हैं।

Firstsource Solutions

पिछले महीने इसके शेयर 223 रुपये की रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गए थे, जिसके बाद इसमें करेक्शन शुरू हुआ। अभी इसे 167 रुपये के भाव पर सपोर्ट मिल रहा है जो 200 दिनों के ईएमए के ऊपर मजबूत सपोर्ट लेवल है।

14 दिनों का आरएसआई मूमेंटम एक बार फिर अपसाइड मूव कर रहा है और तात्कालिक तकनीकी सेट अप पॉजिटिव दिख रहा है। आने वाले कारोबारी दिनों में इसमें तेजी का रूझान दिख रहा है।

निवेशक फर्स्टसोर्स सॉल्यूशंस में 176-180 रुपये के भाव रेंज में खरीदारी कर सकते हैं। एक कारोबारी दिन पहले यह 178.15 रुपये के भाव पर बंद हुआ था।

15-26 कारोबारी दिनों में निवेशक इस कंपनी में 167 रुपये के स्टॉप लॉस पर 206 रुपये के टारगेट के लिए निवेश कर सकते हैं। आज की बात करें तो आज इसमें गिरावट दिख रही है और इंट्रा-डे में यह 176 रुपये के नीचे लुढ़क गया लेकिन तकनीकी इंडिकेटर पर यह स्टॉक मजबूत दिख रहा है।

NHPC

एनचपीसी (नेशनल हाइड्रोइलेक्ट्रिक पॉवर कॉरपोरेशन) को चालू वित्त वर्ष 2022 की दूसरी तिमाही जुलाई-सितंबर 2021 में 1300 करोड़ रुपये का स्टैंडएलोन शुद्ध मुनाफा (प्रॉफिट आफ्टर टैक्स) हुआ था जो सालाना आधार पर महज 0.5 फीसदी अधिक रहा।

कंपनी की वित्तीय स्थिति अधिक उत्पादन, एंप्लाई कॉस्ट में कमी और अन्य खर्चों में कमी से तय होगी और कंपनी वित्त वर्ष 2022 में 3.2 रुपये का ईपीएस (प्रति शेयर आय) हासिल करने के लिए सही ट्रैक पर है। जुलाई-सितंबर 2021 में कंपनी का ईपीएस 2।2 रुपये रहा जो सालाना आधार पर 9.7 फीसदी बढ़ा है।

इसे देखते हुए आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज के एनालिस्ट्स ने इसकी ‘बाई’ रेटिंग को बरकरार रखा है और इसका टारगेट प्राइस 35 रुपये से बढ़ाकर 45 रुपये कर दिया है। एक कारोबारी दिन पहले यह 31.35 रुपये के भाव पर बंद हुआ था।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button