Microsoft सुपर रेजॉल्यूशन में xCloud गेमिंग सर्विस को कर रहा है टेस्ट

नई दिल्ली : माइक्रोसॉफ्ट अपने एक्सबॉक्स गेम पास क्लाउड गेमिंग सविर्स के लिए 1080पी स्ट्रीमिंग रेजॉल्यूशनकी टेस्टिंग कर रहा है। मीडिया रिपोर्टों में इसका खुलासा हुआ है।

विंडोज सेंट्रल के मुताबिक, यह क्लाउड गेमिंग सर्विस इस वक्त 720पी स्ट्रीम्स पर उपलब्ध है, लेकिन 1080पी तक इसे अपग्रेड करने के साथ यह गूगल स्टेडिया के क्रम में आ जाएगा।

विजुअल क्व ॉलिटी में सुधार बुनियादी ढांचे में अपग्रेड होने के एक हिस्से के रूप में आता है, जिसमें पुराने एक्सबॉक्स वन एस सर्वर ब्लेड को अधिक शक्तिशाली एक्सबॉक्स सीरीज एक्स बोर्ड के साथ बदलना शामिल है।

गुरुवार को जारी इस रिपोर्ट में कहा गया, हाल के अफवाहों में इस बात का जिक्र किया जा रहा है कि माइक्रोसॉफ्ट इस साल के किसी भी समय में अपने क्लाउड स्ट्रीमिंग सर्विस को एक्सबॉक्स वन से सीरीज एक्स आर्किटेक्च र में अपग्रेड कर सकता है।

इसके अलावा, माइक्रोसॉफ्ट अपने एक्सबॉक्स गेम स्ट्रीमिंग ऐप को विंडोज कम्प्यूटर के लिए फाइनल टच भी दे रहा है, जिसमें कंपनी के एक्सक्लाउड सर्विस से गेम्स को स्ट्रीम करने की क्षमता शामिल है।

वर्तमान समय में नए एक्सबॉक्स कंसोल से विंडोज पीसी में गेम्स को स्ट्रीम नहीं किया जा सकता है क्योंकि यह मौजूदा एक्सबॉक्स कंसोल कंपेनियन ऐप को सपोर्ट नहीं करता है।

हालांकि आने वाले ऐप से विंडोज यूजर्स अपने एक्सबॉक्स सीरीज एस/एक्स कंसोल और एक्सक्लाउड से गेम को स्ट्रीम कर सकेंगे।

इस ऐप की मदद से पहली बार विंडोज पीसी में एक्सक्लाउड को स्ट्रीम किया जा सकेगा।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button