झारखंड

राम मंदिर निर्माण के लिए अब तक मिला 1500 करोड़ से ज्यादा चंदा

अयोध्या : अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण करने के लिए चंदा इकट्ठा करने का काम तेजी से चल रहा है। मंदिर निर्माण और प्रबंधन के लिए बनाया गया ट्रस्ट चंदा इकट्ठा करने का काम कर रहा है।

लोग दिल खोलकर मंदिर के लिए दान कर रहे हैं।

अब तक मंदिर निर्माण के लिए पंद्रह सौ करोड़ रूपये से ज्यादा का चंदा इकट्ठा हो चुका है।

न्यास सचिव स्वामी गोविंद देव गिरि ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण और प्रबंधन की देखभाल के लिए गठित ट्रस्ट, श्री राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र के खाते में 1,511 करोड़ रुपये की राशि जमा हो गई है।

गिरी ने बताया, “अयोध्या में भव्य राम मंदिर के निर्माण के लिए, पूरा देश धनराशि दान कर रहा है।

हमारा उद्देश्य है कि हमारे देश में 4 लाख गाँव और 11 करोड़ परिवार हमारे दान अभियान के दौरान पहुँचें। हम 15 जनवरी से दान अभियान का संचालन कर रहे हैं। 27 फरवरी तक इसे जारी रखेंगे।

लोग ट्रस्ट में योगदान दे रहे हैं। 492 साल बाद, लोगों को धर्म के लिए कुछ करने के लिए फिर से ऐसा मौका मिला है। राम मंदिर निर्माण के लिए ट्रस्ट के खाते में अब तक 1,511 करोड़ रुपये जमा किए जा चुके हैं।

श्री राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट अयोध्या में भव्य मंदिर के निर्माण के लिए एक जन संपर्क और योगदान अभियान का आयोजन कर रहा है, जो 15 जनवरी से शुरू हुआ और 27 फरवरी तक चलेगा।

9 नवंबर, 2019 को, भारत के तत्कालीन मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई की अगुवाई वाली सुप्रीम कोर्ट की बेंच के पांच-न्यायाधीशों ने राम लल्ला के पक्ष में फैसला सुनाया और कहा कि 2.7 एकड़ में फैली पूरी विवादित भूमि को एक ट्रस्ट द्वारा गठित ट्रस्ट को सौंप दिया जाएगा।

सरकार साइट पर राम मंदिर के निर्माण की निगरानी करेगी। 5 अगस्त, 2020 को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने राम मंदिर के निर्माण के लिए भूमि पूजन किया।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker