यह कैसा प्रेमी, एक टीचर को प्रेम के जाल में फंसा कर ठग लिए 22 लाख रुपए, फिर…

News Aroma Desk

Mumbai Love Story: प्रेम में धोखाधड़ी (Cheating in Love) के अजब-गजब मामले भी रह-रहकर सामने आते हैं। हैदराबाद के एक युवक ने Matrimonial Website पर मुलाकात के बाद मुंबई की एक टीचर को प्यार के जाल में फंसाया।

युवक ने उसे अपनी मीठी बातों से शादी का प्रलोभन दिया और फिर उस युवक ने अलग-अलग कारण बताकर शिक्षिका से 22 लाख रुपये ऐंठ लिए। अपने साथ ठगी होते देख आखिकार शिक्षिका ने मुंबई की पायधुनी पुलिस थाना में शिकायत दर्ज कराई।

मिली जानकारी के अनुसार शबनम (बदला हुआ नाम) पायधुनी में रहती है और फोर्ट के एक निजी स्कूल में टीचर है। शादी नहीं होने पर उसने एक मेट्रोमोनियल वेबसाइट पर पंजीकरण कराया। उसकी प्रोफाइल देखने के बाद इमरान अली खान नाम के एक युवक ने शबनम को रिक्वेस्ट भेजी।

इमरान अली हैदराबाद में Construction का बिजनेस करता है और उसके प्रोफाइल से पता चलता है कि उसके दो भाई कनाडा में बसे हुए हैं। अच्छा दिखने वाला और आर्थिक रूप से भी सुखी संपन्न होने के कारण शबनम ने उसे जवाब दिया और अपनी पसंद बताई। कुछ दिन बाद इमरान अली ने शबनम को डोंगरी के एक होटल में मिलने के लिए बुलाया। कुछ स्थानों का घूमने के बाद वह पुनः घर लौट आये।

उसने शबनम से यह कहकर एक हजार रुपये ले लिए कि शादी तय हो गई है और वह पार्टी देना चाहता है। शबनम को शक हुआ क्योंकि आर्थिक स्थिति अच्छी होने पर इमरान अली पैसे मांग रहा था। उसने कहा कि दोस्तों को आपके पैसे से पार्टी चाहिए। जैसे-जैसे उनकी शादी होने की तारीख नजदीक आ रही थी, वे दोनों एक-दूसरे से खुलकर बात करने लगे। एक बार फिर इमरान अली मुंबई आया और उसी दौरान उसने शबनम को एक महिला से मिलवाया।

उसने कहा कि वह इस महिला का घर खरीदना चाहता है और दस लाख रुपये Advance देना है। शबनम ने एफडी तोड़कर यह रकम चुकाई। एक दिन उसके दोस्त ने शबनम को बताया कि पुलिस ने इमरान अली को वन भूमि पर अतिक्रमण करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है और उसे छुड़ाने के लिए पैसे की जरूरत है। इस तरह इमरान अली ने अलग-अलग कारण बताकर सायरा से 21 लाख 73 हजार नकद और ऑनलाइन रूपये ले लिया। लेकिन शबनम को जैसे ही शक हुआ तब इमरान अली ने उससे संपर्क तोड़ दिया।

आख़िरकार शबनम को एहसास हुआ कि इमरान अली ने उसे धोखा देते हुए उसके साथ ठगी की है। शबनम ने उसके खिलाफ पुलिस से शिकायत की। पुलिस अब इमरान की तलाश कर रही है।

हमें Follow करें!

x