बिजनेस

Mutual Funds में इन्वेस्ट करते हैं तो हो जाइए सावधान, इस तारीख तक KYC करें अपडेट…

अगर आप भी म्युचुअल फंड (Mutual Funds) में Invest करते हैं तो यह खबर आपके लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है। दरअसल, अगर आपने अभी तक अपने Mutual Funds की KYC नहीं कराई है तो जल्द करा लें।

Mutual Funds KYC: अगर आप भी म्युचुअल फंड (Mutual Funds) में Invest करते हैं तो यह खबर आपके लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है। दरअसल, अगर आपने अभी तक अपने Mutual Funds की KYC नहीं कराई है तो जल्द करा लें।

इसकी KYC Update कराने की आ‎खिरी तारीख 31 मार्च है। KYC कराने के लिए आपको जरूरी दस्तावेजों की जरुरत होगी।

रजिस्ट्रार के फिनटेक और CAMS द्वारा वितरकों को भेजे गए सूचना के मुताबिक जिन Mutual Funds निवेशकों ने KYC के लिए बिल या Bank Statement का उपयोग किया है, उन्हें 31 मार्च तक आधिकारिक तौर पर जरूरी दस्तावेजों के साथ अपने रिकॉर्ड को अपडेट करना होगा।

आपको आधिकारिक जरूरी दस्तावेज में पासपोर्ट, आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, वोटर ID , नरेगा जॉब कार्ड और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर या NPR पत्र से KYC करना होगा।

अगर आपने केंद्र या राज्य सरकारों द्वारा जारी पहचान पत्र, राजपत्रित अधिकारी द्वारा जारी पत्र, उपयोगिता बिल, संपत्ति या नगरपालिका टैक्स रसीद, बैंक खाता/डाकघर खाता विवरण और पेंशन या पारिवारिक पेंशन भुगतान आदेश जैसे दस्तावेज से KYC किया है तो ये मान्य नहीं होगा। अतः दस्तावेजों की ठोस जानकारी रखना उपयोगी होगा।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker