भारत

मेरी आंखें नम और हृदय अभिभूत है, अपनी आत्मा का एक टुकड़ा..’ मिर्जापुर की DM …

मिर्जापुर : योगी सरकार ने मिर्जापुर की DM दिव्या मित्तल का तबादला बस्ती जिला के डीएम के रूप में कर दिया है। दिव्या मित्तल इस समय खूब चर्चा हो रही है। शुक्रवार की रात ट्रांसफर की लिस्ट आने के बाद दिव्या ने सोशल मीडिया पर भावुक पोस्ट कर लोगों का ध्यान खींच लिया है।

उन्होंने सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा- मेरा स्थानांतरण बस्ती हो गया है। आप सभी ने इतना प्यार मुझे दिया है कि मेरी आंखें नम और हृदय अभीभूत है। मिर्जापुर को मैं कभी नहीं भूल पाऊंगी।

अपनी आत्मा का एक टुकड़ा यहीं पर छोड़ कर जाऊंगी। 2013 बैच की आईएएस अधिकारी दिव्या मित्तल अपने कार्यों को लेकर खासी चर्चित रही हैं।

माता का मंदिर, गंगा जी का सानिध्य मुझे दुनिया में…

एक अन्य पोस्ट में दिव्या मित्तल ने लिखा- आज घर से सामान बांधते हुए हाथ और मन दोनों बहुत भारी हैं। सरकारी नौकरी में आना-जाना तो चलता ही रहता है, परंतु मिर्जापुर ने जितना प्रेम मुझे दिया है उसको मैं जीवनपर्यंत नहीं भूल पाऊंगी।

माता का मंदिर, गंगा जी का सानिध्य मुझे दुनिया में और कहां मिलेंगे। साक्षात शक्ति का निवास है जनपद में, ऐसा मेरा मानना है। … आप सभी से निवेदन है कि कृपया मैसेज भेज दें और मैं सभी को जवाब देने का पूरा प्रयत्न करूंगी।

सोशल मीडिया पर ट्रांसफर का हो रहा विरोध

इधर, दिव्या मित्तल का मिर्जापुर से ट्रांसफर होने के बाद सोशल मीडिया पर विरोध हो रहा है। कई यूजर्स ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से ट्रांसफर वापस लेने की अपील की है। सितंबर 2022 में मिर्जापुर डीएम के रूप में पदभार ग्रहण किया था।

इस दौरान उनकी कार्यप्रणाली के कायल तमाम लोग हो गए। वो आम लोगों के साथ खड़ी दिखती थीं। चंद्रयान-3 की सफल लैंडिंग के बाद उनकी खुशी मनाने के अंदाज का वीडियो वायरल हुआ था। उनके ट्रांसफर की सूचना से जिले के लोग मायूस हैं।

पति भी हैं IAS अधिकारी

दिव्या मित्तल के पति गगनदीप सिंह भी एक आईएएस अधिकारी हैं। दिव्या एक आईएएस अधिकारी होने के साथ-साथ छात्रों को यूपीएससी परीक्षा पास करने के लिए प्रेरित भी करती रहती हैं और उन्हें एग्जाम में पास होने के लिए टिप्स भी देती रहती हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker