ध्यान मंडपम में ध्यान लगाने के बाद तिरुवनंतपुरम से PM मोदी दिल्ली के लिए होंगे रवाना

News Aroma Desk

PM Modi will leave for Delhi from Thiruvananthapuram: तमिलनाडु के कन्याकुमारी (Kanyakumari) में ध्यान मंडपम में 45 घंटे तक ध्यान लगाने के बाद PM मोदी विवेकानंद रॉक मेमोरियल से रवाना हो गए।

रवाना होने से पहले PM मोदी ने Vivekananda Rock Memorial के पास स्थित संत और तमिल सांस्कृतिक प्रतीक तिरुवल्लुवर की प्रतिमा पर पुष्पांजलि भी अर्पित की।

PM मोदी के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई थी। स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (SPG) के साथ-साथ कोस्ट गार्ड भी प्रधानमंत्री की सुरक्षा में लगा था।

PM मोदी हेलीपैड से एक हेलीकॉप्टर द्वारा तिरुवनंतपुरम अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे गए, जबकि दो अन्य हेलिकॉप्टर प्रधानमंत्री के साथ तिरुवनंतपुरम जाएंगे।

इसके बाद तिरुवनंतपुरम से PM मोदी शाम एक विशेष विमान से नई दिल्ली के लिए उड़ान भरेंगे और शाम 7.30 बजे तक नई दिल्ली पहुंचेंगे।

शनिवार को सामने आए एक नए वीडियो में प्रधानमंत्री सुबह-सुबह सूर्य को जल अर्पण और मंत्रोच्चार करते दिखे। वह हाथ में रुद्राक्ष की माला लिए विशाल शांत समुद्र को निहारते हुए मंदिर परिसर में खाली पांव घूमते नजर आए। इसके बाद वो Memorial के एक हॉल में स्वामी विवेकानंद की तस्वीर के सामने ध्यान के लिए बैठ गए।

प्रधानमंत्री मोदी करीब ढाई महीने के ताबड़तोड़ चुनाव प्रचार के बाद गुरुवार शाम को कन्याकुमारी पहुंचे थे।

उसी दिन शाम को उन्होंने कन्याकुमारी देवी मंदिर में पूजा की। मेमोरियल हॉल जाने से पहले उन्होंने तिरुवल्लुवर, रामकृष्ण परमहंस, मां शारदा देवी और स्वामी विवेकानंद की प्रतिमाओं के सामने भी प्रार्थना की।

हमें Follow करें!

x