सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष बने कपिल सिब्बल, बधाइयों का लगा तांता

News Aroma Desk

Kapil Sibal becomes President of Supreme Court Bar Association: कांग्रेस नेता और वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल (Kapil Sibal) Supreme Court Bar Association के अध्यक्ष बन गए हैं।

सिब्ब्ल ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी को भारी मतों से हराकर SCBA के अध्यक्ष पद पर अपना कब्जा जमा लिया है। सिब्बल ने दो दशक बाद यह चुनाव लड़ा था।

सिब्ब्ल की इस जीत के बाद पश्चिम बंगाल की CM ममता बनर्जी ने उन्हें बधाई। हम सबकी मदद से इस महत्वपूर्ण संस्था में आपकी जीत से गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। हम सभी के लिए लोकतंत्र के लिए अपनी इस जंग को जारी रखें।

वहीं, दिल्ली के CM Arvind Kejriwal ने भी इस जीत पर कपिल सिब्बल को बधाई देते हुए कहा कि बधाई सर, बहुत ही बेहतरीन खबर है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने कहा कि कपिल सिब्बल भारी मतों से Supreme Court Bar Association के अध्यक्ष चुने गए हैं। ये उदार, धर्मनिरपेक्ष, लोकतांत्रिक और प्रगतिशील ताकतों की बड़ जीत है।

जयराम ने कहा कि निवर्तमान प्रधानमंत्री के शब्दों में कहें तो ये राष्ट्रीय स्तर पर जल्द ही होने वाले बदलावों का एक ट्रेलर है। बता दें कि Supreme Court Bar Association के अध्यक्ष पद के चुनाव में सिब्बल को कुल 2350 में से 1066 वोट मिले हैं जबकि वरिष्ठ अधिवक्ता प्रदीप राय 689 वोटों के साथ दूसरे स्थान पर रहे।

बता दें कि Kapil Sibal दो दशक बाद इस चुनाव में उतरे थे। इससे पहले वह 1995, 1997 और 2001 में Supreme Court Bar Association के अध्यक्ष रह चुके हैं।

Share This Article