मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत 15 तक बढ़ी

News Aroma Desk

Manish Sisodia’s Judicial Custody Extended: दिल्ली शराब घोटाले में तिहाड़ जेल में बंद आप नेता मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) को बड़ा झटका लगा है।

दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट (Rouse Avenue Court) ने सिसोदिया की न्यायिक हिरासत 15 जुलाई तक बढ़ा दी है। सिसोदिया की न्यायिक हिरासत CBI के मामले में बढ़ी है। 6 जुलाई को उनकी न्यायिक हिरासत खत्म होने के बाद CBI ने उन्हें कोर्ट में पेश किया था जिसके बाद कोर्ट ने उनकी न्यायिक हिरासत 15 जुलाई तक बढ़ा दी गई है।

सिसोदिया पिछले साल 26 फरवरी से CBI की हिरासत में है। इसके बाद ED ने भी उन्हें गिरफ्तार किया था। इसके पहले दिल्ली की एक कोर्ट ने सिसोदिया और BRS नेता के कविता की न्यायिक हिरासत 25 जुलाई तक बढ़ा दी थी।

इसके साथ कोर्ट ने ED को आरोपी व्यक्तियों को दो दिनों के भीतर चार्जशीट और दस्तावेजों की कॉपियों उपलब्ध कराने का निर्देश दिया था।

इसके पहले ED ने दिल्ली शराब घोटाले से मनी लॉन्ड्रिंग मामले में नौवीं Charge sheet दायर कर विनोद चौहान नाम के व्यक्ति को आरोपी बनाया था।

ED ने जांच के तहत मई में चौहान को गिरफ्तार किया था। सूत्रों ने कहा कि यहां धनशोधन निवारण अधिनियम (PMLA) अदालत में नई और नौवीं अभियोजन शिकायत (आरोप पत्र) दायर की गई जिसमें आरोपी का नाम विनोद चौहान है।

हमें Follow करें!

x