‘राम के नाम’ की स्क्रीनिंग के लिए 3 को अरेस्ट करने की ओवैसी ने की आलोचना

AIMIM अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने DOCUMENTARY 'राम के नाम' की स्क्रीनिंग के लिए तीन लोगों को गिरफ्तार करने के लिए Telangana Police की आलोचना की है।

News Aroma Desk

Asaduddin Owaisi On ‘Ram ke Naam’ Documentary : AIMIM अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने DOCUMENTARY ‘राम के नाम’ की स्क्रीनिंग के लिए तीन लोगों को गिरफ्तार करने के लिए Telangana Police की आलोचना की है।

हैदराबाद के सांसद ने रचाकोंडा पुलिस आयुक्त से यह बताने को कहा कि वृत्तचित्र राम के नाम की Screening क्यों बीच में ही रोक दी गई और तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया।

ओवैसी ने पूछा, “एक पुरस्कार विजेता वृत्तचित्र की स्क्रीनिंग (Screening) कैसे अपराध है? अगर ऐसा है तो फिल्म को पुरस्कार देने के लिए भारत सरकार और फिल्मफेयर को भी जेल भेजा जाना चाहिए। कृपया हमें बताएं कि क्या हमें फिल्म देखने से पहले पुलिस से Pre-Screening प्रमाणपत्र की आवश्यकता है।”

‘X’ पर उनकी टिप्पणी पुलिस द्वारा सैनिकपुरी के एक रेस्तरां में डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग रोकने और आयोजकों के खिलाफ मामला दर्ज करने के बाद आई है।

आनंद पटवर्धन की डॉक्यूमेंट्री 6 दिसंबर 1992 को अयोध्या में बाबरी मस्जिद के विध्वंस के आसपास की घटनाओं के बारे में है।

यह मामला रूथविक नामक व्यक्ति की शिकायत पर दर्ज किया गया था, जिसने आरोप लगाया था कि Documentary देखने वाले कुछ लोगों की Screening और चर्चा ने हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को आहत किया है।

शिकायतकर्ता को वृत्तचित्र देखने के लिए आमंत्रित लोगों में से एक बताया गया था, जिसे ‘Hyderabad Cinefiles’ समूह द्वारा प्रदर्शित किया गया था।

 

पुलिस ने रुकवा दी Screening

 

पुलिस वहां पहुंची और Screening रुकवा दी। कार्यकर्ताओं के खिलाफ नेरेडमेट थाने में भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 290 (सार्वजनिक उपद्रव) और 295ए (किसी भी वर्ग के धर्म या धार्मिक विश्वासों का अपमान करके उसकी धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाना) 34 के तहत मामला दर्ज किया गया था।

पुलिस ने कहा कि Screening बिना अनुमति के आयोजित की गई थी और जांच की गई।

x