भारत

भारत के प्रधानमंत्री मोदी से मिलकर खूब उत्साहित हो गए रूसी कलाकार, फिर…

PM मोदी रूस के दौरे पर हैं। जहां उन्होंने मंगलवार को भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित किया।

Russian Artists Got very Excited After Meeting PM Modi: PM मोदी रूस के दौरे पर हैं। जहां उन्होंने मंगलवार को भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित किया।

अक्सर PM मोदी विदेशी दौरे पर जाते है तो वहां भारतीयों के साथ ही उस देश की जनता से भी मुलाकात करते हैं। उनकी रूस यात्रा के दौरान भी कुछ ऐसा ही नजरा देखने को मिला।

रूस में PM मोदी ने रूसी सांस्कृतिक कलाकारों से मुलाकात की और उनसे बातचीत भी की। भारत के प्रधानमंत्री से मिलकर रूसी कलाकार काफी उत्साहित नजर आए। इसका Video भी सामने आया है।

Video में PM मोदी अपने स्वागत में गुजरात का फेमस गरबा करने वाले रूसी कलाकारों से वार्तालाप कर रहे हैं। इस दौरान PM मोदी ने पहले उनके साथ फोटो खिंचवाई।

इस दौरान PM मोदी ने रूसी कलाकारों से पूछा कि गरबा सीखने के लिए कितनी Practice करनी पड़ी? इस पर कुछ कलाकारों ने बताया कि छह महीने से गरबा सीख रहे हैं।

इसके बाद PM मोदी रूसी कलाकार से पूछते हैं कि आप लोग हिंदी बोल लेते हैं और कितने लोग भारत आए हैं। इस दौरान अधिकांश लोगों ने बताया कि वो भारत आ चुके हैं। इस दौरान एक महिला ने बताया कि हम भारत में आकर परफॉर्म भी कर चुके हैं।

इसके बाद PM मोदी उनके नृत्य की तारीफ करते हुए उन्हें बधाई देकर वहां से चले जाते हैं। Video में देखा जा सकता है कि PM मोदी से मुलाकात के बाद रूसी कलाकार काफी उत्साहित नजर आते हैं और उनके जाने के बाद आपस में बातचीत करते हैं। यह Video सोशल मीडिया के तमाम प्लेटफॉर्म पर वायरल हो रहा है।

दूसरी ओर PM मोदी ने मॉस्को में भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए भारत-रूस की दोस्ती का जिक्र कर Bollywood के दिग्गज अभिनेता Raj Kapoor की फिल्म ‘श्री 420’ का मशहूर गाना गुनगुनाया। PM मोदी ने कहा, ”वो गाना यहां कभी घर-घर में गाया जाता था, ‘सिर पर लाल टोपी रूसी, फिर भी दिल है हिंदुस्तानी’, ये गीत भले ही पुराना हो गया हो, लेकिन इसके सेंटीमेंट एवरग्रीन हैं।”

x