सीनियर कांग्रेसी अधीर बोले, ममता बनर्जी पर भरोसा नहीं, जा सकती हैं BJP में भी

News Aroma Desk

Adhir Ranjan Chaudhary on Mamta Banerjee: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) के इंडिया गठबंधन की सरकार बनने पर बाहर से समर्थन देने को लेकर दिए बयान के बाद देश की राजनीति को हॉट कर दिया है है।

ममता के बयान पर वरिष्ठ कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी (Adhir Ranjan Chaudhary) ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी पर मुझे भरोसा नहीं है। वह गठबंधन छोड़कर चल गई थीं। वह BJP में भी जा सकती हैं।

चौधरी ने कहा कि वह अब जमीनी हकीकत को समझ रही हैं कि मतदाता INDIA गठबंधन की ओर बढ़ रहे हैं। चौधरी ने कहा कि ममता को किस बात ने गठबंधन छोड़ने को मजबूर किया? यह बात आज तक उन्होंने साफ नहीं की है ?

‘इंडिया’ सरकार को बाहर से समर्थन देने के बयान पर अधीर रंजन ने दी प्रतिक्रिया

अधीर रंजन ने दावा किया कि तृणमूल कांग्रेस (TMC) अध्यक्ष ममता बनर्जी विपक्षी गठबंधन ‘INDIA’ के पक्ष में बनते माहौल और राष्ट्रीय राजनीति में अपनी प्रासंगिकता बनाए रखने के लिए समर्थन कर रही हैं।

कांग्रेस नेता की टिप्पणी ऐसे समय आई है जब एक दिन पहले ममता ने कहा था कि उनकी पार्टी केंद्र में सरकार बनाने के लिए बाहर से ‘INDIA’ गठबंधन का समर्थन करेगी।

उन्होंने ममता को अवसरवादी राजनेता करार देते हुए कहा कि उन्होंने बदलते राजनीति को भांपकर अपना रुख बदला है इससे यह साफ होता है कि ‘इंडिया’ गठबंधन बढ़त ले रहा है और सरकार बनाने के करीब है। यही कारण है कि एक चतुर और अवसरवादी नेता के रूप में ममता ने पहले ही अपना समर्थन देने का फैसला कर लिया है।

उन्होंने कहा कि Mamata Banerjee अपना भरोसा खो चुकी है और वह इस वास्तविकता को समझ गई हैं कि मतदाता का झुकाव‘इंडिया’ गठबंधन की ओर है। उन्हें अहसास हो गया है कि वह राष्ट्रीय राजनीति में अलग-थलग पड़ सकती हैं। इसलिए उन्होंने राष्ट्रीय राजनीति में खुद को प्रासंगिक बनाए रखने के लिए ऐसा बयान दिया है।

बता दें TMC प्रमुख ममता ने विगत दिवस हुगली जिले में एक चुनावी रैली में कहा था कि उनकी पार्टी केंद्र में सरकार बनाने के लिए ‘इंडिया’ गठबंधन को बाहर से समर्थन देगी।

ममता ने साफ शब्दों में कहा कि पश्चिम बंगाल में उनकी पार्टी कांग्रेस और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (CPI(M)) का समर्थन नहीं करेगी।

उन्होंने आरोप लगाया कि ‘इंडिया’ गठबंधन में शामिल माकपा और कांग्रेस दोनों की पश्चिम बंगाल इकाइयों ने हाथ मिला लिया है और दोनों दल प्रदेश में बीजेपी की सहायता कर रहे हैं।

हमें Follow करें!

x