इस बार विपक्ष की आवाज नहीं दबेगी, अग्निवीर योजना को लेकर अखिलेश यादव ने कही बड़ी बात

News Aroma Desk

Akhilesh Yadav said a big thing regarding Agniveer scheme : लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद से ही INDIA गठबंधन के कई नेता अपनी सरकार बनाने का दावा कर रहे थे।

इसी बीच अब समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने भी गुरुवार को इंडिया गठबंधन की सरकार बनने की उम्मीद जताई।

गुरुवार को पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए उन्होंने कहा है कि लोकतंत्र में जब गिनती होती है तो आस और उम्मीद कभी खत्म नहीं होती है।

इंडिया गठबंधन बहुमत से काफी दूर है, क्योंकि उसके खाते में 234 सीटें आई हैं। लोकसभा में बहुमत के लिए 272 सीटों की जरूरत होती है। हालांकि, फिर भी उसने सरकार बनाने की आस नहीं छोड़ी है।

TDP और JDU के पलटी मारने का इतिहास

गौरतलब है कि एनडीए को इस बार 293 सीटों पर जीत मिली है और बीजेपी के खाते में 240 सीटें गई हैं। इसके बाद भी राजनीतिक गलियारों में इस बात को लेकर चर्चा चल रही है कि NDA की वापसी मुश्किल हो सकती है।

NDA में शामिल TDP और JDU की वजह से ऐसी बातें हो रही हैं, क्योंकि इन दोनों ही दलों का पलटी मारने का इतिहास रहा है। फिलहाल TDP के पास 16 और JDU के पास 12 सीटें हैं। इंडिया गठबंधन के नेता इशारों-इशारों में दोनों दलों को अपनी ओर करने की बात कर रहे हैं।

अखिलेश यादव पत्रकारों के सवालों का जवाब दे रहे थे, तभी उनसे सवाल हुआ कि क्या आप अभी इंडिया गठबंधन की सरकार बनने की स्थिति देख रहे हैं? इसके जवाब में अखिलेश ने कहा, “मैंने आपसे पहले ही कहा है कि खुश करने से सरकारें बन रही हैं तो कोई और भी खुश कर सकता है।”

इस पर एक अन्य पत्रकार ने पूछा कि क्या अभी भी आपको उम्मीद है कि सरकार बन जाएगी? इस पर सपा प्रमुख बोले, “लोकतंत्र में जब गिनती होती है तो आस और उम्मीद कभी खत्म नहीं होनी चाहिए। आस हमेशा बनी रहनी चाहिए, उम्मीद हमेशा रहनी चाहिए।”

अग्निवीर व्यवस्था को स्वीकार नहीं कर सकती सपा: अखिलेश यादव

वहीं, अखिलेश यादव ने अग्निवीर योजना को लेकर भी बात की और कहा कि समाजवादी पार्टी इस सिस्टम को कभी स्वीकार नहीं कर सकती है। उन्होंने कहा, “खुशी की बात है कि इस बार विपक्ष मजबूत होगा।

इस बार विपक्ष की आवाज नहीं दबेगी। ऐसे कई महत्वपूर्ण सवाल हैं जो जनता के सामने प्रस्तुत किए गए। सबसे बड़ा सवाल अग्निवीर नौकरियां हैं। समाजवादी पार्टी कभी भी अग्निवीर व्यवस्था को स्वीकार नहीं कर सकती।”

हमें Follow करें!