भारत

ED के सामने पेश हुईं सोनिया गांधी, संसद से लेकर सड़क तक विरोध प्रदर्शन

नई दिल्ली: कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष Sonia Gandhi मंगलवार को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) के समक्ष पेश हुईं।

ED अधिकारी उनसे पूछताछ कर रहे हैं। इसके विरोध में कांग्रेस संसद से लेकर सड़क तक विरोध प्रदर्शन कर रही है।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Former President Rahul Gandhi) और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी अपनी मां सोनिया गांधी के साथ ED दफ्तर तक गये थे। बाद में राहुल पार्टी सांसदों के साथ विजय चौक पर धरने पर बैठ गये।

नेशनल हेराल्ड मामले में पार्टी की अध्यक्ष सोनिया गांधी से ED की पूछताछ के विरोध में कांग्रेस सांसदों ने संसद परिसर में गांधी प्रतिमा से विजय चौक की ओर मार्च किया। इस दौरान पुलिस ने कुछ पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं को हिरासत में लिया है।

ED ने सोनिया गांधी को नेशनल हेराल्ड केस (National Herald Case) में धनशोधन मामले में पूछताछ के लिए दूसरी बार बुलाया है। इससे पहले बीते गुरुवार को भी सोनिया गांधी से ईडी ने लगभग दो घंटे तक पूछताछ की थी।

इस पूछताछ के विरोध में कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता लगातार सड़कों पर प्रदर्शन कर रहे हैं। कांग्रेस नेताओं ने इस पूछताछ को गैरकानूनी करार दिया है।

 आज सोनिया गांधी को ED दफ्तर तलब किया

कांग्रेस मुख्यालय के बाहर और ED दफ्तर के बाहर भी कांग्रेस कार्यकर्ताओं (Congress workers) का जमावड़ा है। जिसे देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात की गई है।

राजस्थान के मुख्यमंत्री व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता Ashok Gehlot ने कहा कि कांग्रेस को राजघाट पर शांतिपूर्ण सत्याग्रह के लिए रोका गया है। अगर भाजपा को रोका जाता तो वह आगजनी पर उतर आते लेकिन कांग्रेस के शांतिपूर्ण प्रदर्शन की अनुमति नहीं दी गई।

उल्लेखनीय है कि प्रवर्तन निदेशालय ने नेशनल हेराल्ड केस में धनशोधन मामले में पूछताछ ले लिए आज सोनिया गांधी को ED दफ्तर तलब किया है। इससे पहले ED कांग्रेस नेता Rahul Gandhi से भी 50 घंटे तक पूछताछ कर चुकी है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker