भारत

देश को महंगाई तले रौंद रही है मोदी सरकार: सुप्रिया श्रीनेत

लखनऊ: कांग्रेस (Congress) ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार (Narendra Modi Government) पर देश को महंगाई तले ‘रौंदने’ का आरोप लगाते हुए सोमवार को कहा कि इस ‘सरकार का पिछले आठ वर्षों का Record इस सच्चाई को उजागर’ करता है।

Congress की राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने यहां संवाददाता सम्मेलन में देश में महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दों का जिक्र करते हुए कहा, ‘आज की कहानी पीपली लाइव के गाने में संशोधन के साथ है – सखी सैंया तो नईखे (नहीं) कमात हैं, महंगाई डायन मारे जात है।”

जनता को महंगाई के बोझ तले दबा दिया है

उन्होंने दावा किया, ‘PM मोदी विपक्ष में रह कर बहुत बड़ी-बड़ी बात करते थे मगर आज उन्होंने ही जनता को महंगाई के बोझ तले दबा दिया है।

आज जब 45 वर्षों में सबसे अधिक बेरोजगारी है और आय घट गयी है तब देश को महंगाई तले रौंदा जा रहा है। पिछले आठ वर्षों में Modi Government का रिकॉर्ड इस सच्चाई को उजागर करता है।’

श्रीनेत ने कहा कि यह महंगाई Petrol-Diesel तक ही सीमित नहीं है। आटे, दाल, चावल, दूध, दही और लस्सी के दामों में भी ‘आग’ लगी है।

उन्होंने कहा कि PM ने इन वस्तुओं पर GST लगा दी और हर बार की तरह जब पकड़े गए तो ठीकरा गलत तरीके से राज्य सरकारों के सिर पर फोड़ दिया।

रसोई गैस पर सब्सिडी को ख़त्म कर दिया

उन्होंने आरोप लगाया, ‘प्रधानमंत्री मोदी ने वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में लोगों से Vote लेने के लिए उज्ज्वला योजना का खूब प्रचार किया लेकिन चुनाव के तुरंत बाद उन्होंने संवेदनहीनता दिखाते हुए रसोई गैस पर सब्सिडी को ख़त्म कर दिया।

PM ने लोगों का Vote प्राप्त करने के लिए उन्हें धोखा दिया और फिर अपनी ‘डूब मरो’ की विचारधारा का पालन करते हुए उनकी पीठ में छुरा घोंप दिया।’

कांग्रेस प्रवक्ता (Congress Spokesperson) ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार की दिशाहीन नीतियों ने बेरोज़गारी की स्थिति को विनाशकारी मोड़ पर लाकर खड़ा कर दिया है।

उन्होंने दावा किया कि नोटबंदी और जल्दबाज़ी में लागू की गई GST कर प्रणाली पहले ही अर्थव्यवस्था को बड़ा गहरा आघात पहुंचा चुकी थी, इस सबके ऊपर मोदी सरकार सार्वजनिक उपक्रमों को बंद कर रही है, उनका निजीकरण कर रही है और बहुमूल्य राष्ट्रीय परिसंपत्तियां अपने पूंजीपति मित्रों को हस्तांतरित कर रही है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker