भारत

संजय राऊत की ED हिरासत 8 अगस्त तक बढ़ी

मुंबई: मुंबई के विशेष कोर्ट ने मनी लॉड्रिंग मामले में गुरुवार को शिवसेना नेता संजय राऊत (Sanjay Raut) की प्रवर्तन निदेशालय (ED) हिरासत 8 अगस्त तक बढ़ा दी है।

Court ने संजय राऊत से दिन में 10 से रात 10 बजे तक पूछताछ करने, सुबह साढ़े 8 से 9.30 बजे तक वकील से चर्चा करने की और घर का भोजन व औषधि दिए जाने की अनुमति जारी रखी है।

कोर्ट में ED के वकील ने कहा

संजय राऊत की ED हिरासत गुरुवार को समाप्त होने के बाद ED ने उन्हें विशेष Court में पेश किया था। कि संजय राऊत की पत्नी वर्षा राऊत के Bank खाते में एक करोड़ 17 लाख रुपये अज्ञात व्यक्ति की ओर से Transfer किए जाने की जानकारी मिली है।

साथ ही संजय राऊत के विदेश दौरे का खर्च, अलीबाग में खरीदी गई जमीन की जांच करना है। इसके लिए उन्होंने कुछ लोगों को समन जारी कर 5 अगस्त को पूछताछ (Inquiry) के लिए बुलाया है। इसलिए संजय राऊत को 10 अगस्त तक ED हिरासत दी जाए।

संजय राऊत को पूछताछ के दौरान धमकाया जा रहा है

इसके बाद संजय राऊत के वकील मनोज मोहिते ने कहा कि ED ने आज पुराने ही आरोप लगाए हैं, जिनकी जांच ED पहले ही कर चुका है।

। संजय राऊत पर ED की ओर से पैसे लेने का आरोप नया नहीं है, यह राजनीतिक साजिश के तहत लगाया जा रहा है। इसलिए संजय राऊत को अब ED हिरासत की जरूरत नहीं है।

इसी मामले में गवाह स्वप्ना पाटकर के वकील रणजीत सांगले ने कहा कि संजय राऊत स्वप्ना पाटकर को गवाही वापस लेने के लिए धमकी दे रहे हैं।

इस पर जज एमजी देशपांडे ने कहा कि संजय राऊत ED हिरासत में हैं तो धमकी कैसे दे सकते हैं। जज ने कहा कि धमकी के बारे में जो कहना है वह ED से कहें।

विशेष कोर्ट के जज MG देशपांडे ने दोनों पक्षों की जिरह सुनने के बाद संजय राऊत की ED हिरासत 8 अगस्त तक बढ़ाने का आदेश दिया है।

उल्लेखनीय है कि ED ने संजय राऊत के भांडुप स्थित आवास पर 31 जुलाई को सुबह तकरीबन सात बजे छापा मारा था।

इसके बाद संजय राऊत को हिरासत में लेकर उन्हें मुंबई स्थित दफ्तर में लाया गया। दक्षिण मुंबई स्थित दफ्तर में लंबी पूछताछ के बाद संजय राऊत को ED ने 1 अगस्त को गिरफ्तार किया था।

उस दिन विशेष Court ने संजय राऊत को 4 अगस्त तक ED हिरासत में भेजा था।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker