टेक्नोलॉजी

न्यू टेक्नोलॉजी फैसिलिटी, व्हाट्सएप पर शेयर स्टेटस दिखेगा फेसबुक पर, जानिए …

New Facility WhatsApp-Facebook: अब WhatsApp पर शेयर ‎किया गया स्टेटस आसानी से Facebook पर भी शेयर हो सकेगा। इसके ‎लिए अब नया फीचर आ गया है।

बता दें ‎कि WhatsApp एक ऐसा Popular App है जो लगभग सभी के मोबाइल में मिल जाएगी। WhatsApp के साथ-साथ Facebook और Instagram भी लोगों का फेवरेट ऐप है। ऐसे कई यूज़र्स हैं जो फेसबुक (Facebook) और Instagram पर अपनी स्टोरी शेयर करना पसंद करते हैं।

न्यू टेक्नोलॉजी फैसिलिटी, व्हाट्सएप पर शेयर स्टेटस दिखेगा फेसबुक पर, जानिए …

कई यूज़र्स दोनों प्लेटफार्मों पर एक ही कंटेंट शेयर करते हैं

वहीं ऐसे भी कई लोग हैं जो वॉट्सऐप स्टेटस (WhatsApp Status) का इस्तेमाल करना पसंद करते हैं। जहां Facebook बड़ी संख्या के साथ फोटो, स्टेटस, वीडियो शेयर करने की जगह है, वहीं WhatsApp का इस्तेमाल खास तौर पर One to One के साथ बातचीत के लिए किया जाता है, जो इमेज, Link और Video को साझा करने की सुविधा देता है।

दोनों में मकसद यूनीक हैं और दोनों में एक सामान्य सुविधा है, जो आपको 24 घंटे के लिए अपने ऑडिएंस के साथ टेक्स्ट, फोटो या वीडियो शेयर करने की सुविधा देती है, जिसे WhatsApp पर Status और Facebook पर स्टोरी (Story) के रूप में जाना जाता है। दिलचस्प बात यह है कि कई यूज़र्स दोनों प्लेटफार्मों पर एक ही Content शेयर करते हैं।

न्यू टेक्नोलॉजी फैसिलिटी, व्हाट्सएप पर शेयर स्टेटस दिखेगा फेसबुक पर, जानिए …

दोनों ऐप पर अलग से मैन्युअली पोस्ट करने की ज़रूरत नहीं

अब WhatsApp Users को अपने स्टेटस को डायरेक्ट फेसबुक स्टोरीज (Facebook Stories) पर ऑटोमैटिकली शेयर करने की अनुमति वाला ऑप्शल ‎दिया जा रहा है। इसके लिए आपको सबसे पहले अपने सोशल मीडिया अकाउंट को WhatsApp से लिंक करना होगा।

यह में शेयर स्टेटस प्रायवेसी से‎टिंग (Status Privacy Policy) में जाकर ऑप्शन को सेलेक्ट करके किया जा सकता है। एक बार ये फीचर एक्टिवेट होने के बाद आपका Status Automatic रूप से दोनों प्लेटफार्मों पर एक साथ शेयर किया जा सकेगा।

और ‎फिर आपको दोनों ऐप पर अलग से मैन्युअली पोस्ट करने की ज़रूरत नहीं होगी। अपने Facebook अकाउंट की पुष्टि करने के बाद, आप WhatsApp पर स्टेटस अपडेट ‎किया जा सकता हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker