भारत

उत्तर भारत के लोगों को अभी चंद दिन और सताएगी कड़ाके की शीत, दक्षिण भारत भी…

IMD : ठंड का असर पूरे देश में काफी तेज देखने को मिल रहा है। लगातार गिरता तापमान संभलने का नाम नही ले रहा हैं। वहीं इस बीच मौसम विभाग का कहना है कि भयंकर ठंड झेल रहे उत्तर भारत के लोगों को फिलहाल कुछ दिन और ऐसा ही मौसम देखना पड़ेगा, और साथ ही इस बार दक्षिण भारत में भी ठंड का प्रकोप काफी बढ़ा है।

उत्तर भारत समेत दक्षिण भारत भी शीत लहर के साथ-साथ भीषण ठंड का सामना कर ही रहा है, अब दक्षिण भारत में भी लोग ठिठुरने लगे हैं। तमिलनाडु के लोकप्रिय पर्यटन स्थल ऊटी में तापमान अचानक गिरा है। इससे नागरिकों को भयंकर ठंड झेलनी पड़ रही है।

उत्तर भारत के लोगों को अभी चंद दिन और सताएगी कड़ाके की शीत, दक्षिण भारत भी Severe cold will continue to haunt the people of North India for a few more days, South India too…

ऊटी में यह है नजारा

अक्सर हरे-भरे रहने वाले ग्रीन लॉन इस समय पाले की चादर से ढकी हुई हैं। कोहरे ने VISIBILITY भी कम कर दी है। पारा गिरने से लोगों को स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं भी हो रही हैं। आधिकारिक डाटा के अनुसार बीते दिनों ऊटी के कुछ इलाकों में तापमान एक डिग्री सेल्सियस तक गिर गया था।

उत्तर भारत में सर्दी का हाल

ठंड की उत्तर भारत में स्थिति की बात करें तो IMD के अनुसार गुरुवार सुबह 8.30 बजे तक पिछले 24 घंटों में दिल्ली, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, उत्तरी मध्य प्रदेश और बिहार के अधिकांश इलाकों में न्यूनतम तापमान 7 से 10 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया था।

उत्तर भारत के लोगों को अभी चंद दिन और सताएगी कड़ाके की शीत, दक्षिण भारत भी Severe cold will continue to haunt the people of North India for a few more days, South India too…

शीत लहर बढ़ने की संभावना

पंजाब के अधिकतर हिस्सों और हरियाणा व चंडीगढ़ के कुछ इलाकों में न्यूनतम तापमान 3 से 6 डिग्री सेल्सियस रहा।

सबसे कम न्यूनतम तापमान 3.1 डिग्री सेल्सियस पंजाब के लुधियाना में दर्ज हुआ। पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ के कुछ स्थानों में शुक्रवार को भी गंभीर शीतलहर चलने की संभावना है।

IMD के अनुसार पश्चिमी राजस्थान के कुछ इलाकों में शुक्रवार को ठंडे से गंभीर ठंडा दिन रहने की संभावना है। उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में 21 जनवरी तक ठंडे से लेकर गंभीर ठंडे दिन रहने की संभावना जताई गई है। इसके अलावा बिहार में भी आने वाले कुछ दिनों में मौसम का हाल ऐसा ही रहने वाला है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker