झारखंड

अब झारखंड वोटर अवेयरनेस कॉन्टेस्ट 10 अप्रैल तक, डीसी कुमुद सहाय ने…

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) में मतदाताओं की ज्यादा से ज्यादा संख्या बढ़ाने लिए चुनाव आयोग (Election Commission) तरह-तरह के प्रयाेग कर रहा है।

Jharkhand Voter Awareness Contest: लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) में मतदाताओं की ज्यादा से ज्यादा संख्या बढ़ाने लिए चुनाव आयोग (Election Commission) तरह-तरह के प्रयाेग कर रहा है।

इसके लिए सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर, सोशल मीडिया पर पोस्ट करने वाले और डिजिटल कलाकार को भी इसमें शामिल किया जा रहा है।

जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह DC कुमुद सहाय ने बताया कि मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय रांची द्वारा झारखंड वोटर अवेयरनेस कॉन्टेस्ट (Jharkhand Voter Awareness Contest) को 10 अप्रैल तक विस्तारित किया गया है।

इसके तहत Short Films, म्यूजिक वीडियो, रील मेकिंग तथा पोस्टर मेकिंग जैसी चार कोटि निर्धारित की गई है। प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेने के लिए विस्तृत जानकारी मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी की वेबसाइट से प्राप्त की जा सकती है।

सभी कोटियों में प्रविष्टियां प्राप्त होने के उपरांत मुख्यालय स्तर पर गठित निर्णायक मंडली द्वारा उनमें से बेहतर रचनाओं को चयनित करते हुए प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय को पुरस्कृत किया जाएगा।

पुरस्कारों का निर्णय करते समय संबंधित प्रतिभागी के Social Media Engagement को भी आधार बनाया जाएगा।

जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह DC ने जिले के स्थानीय फिल्मकार, निर्देशक एवं सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर से अपील की है कि वह ज्यादा से ज्यादा संख्या में Jharkhand Voter Awareness Contest में हिस्सा लें और मतदान करने के लिए जिलावासियों को प्रेरित करें। इसके लिए वोटरों को प्रेरित करने वाले रिल्स, शॉर्ट फिल्म, म्यूजिक वीडियो, पोस्टर मेकिंग आदि बनाएं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker