हजारीबाग केरोसिन ब्लास्ट मामले में एक गिरफ्तार

हजारीबाग : केरोसिन तेल जलाने के क्रम में हुए विस्फोट मामले में पुलिस के हाथ एक बड़ी सफलता आई है। इस मामले में टैंकर चालक गुड्डू को पुलिस ने हिरासत में लिया है।

बताया गया है कि गुड्डू की चोरी के तेल की कमाई ने चार जानें लील ली। साथ ही एक दर्जन से अधिक लोग घायल हुए। पुलिस अधीक्षक कार्तिक एस ने इस मामले में एक व्यक्ति के गिरफ्तारी की पुष्टि की है।

हालांकि उन्होंने इस मामले का खुलासा अभी तक नहीं किया है। सूचना है कि गुड्डू द्वारा चोरी के पेट्रोल व डीजल की कमाई के लालच ने इस हादसे को इस रूप में सामने लाया।

बताया गया कि ओरमांझी के आसपास पेट्रोल व डीजल कटिंग का तेल गुड्डू ने टैंकर के एक कंपार्टमेंट में ढोया था। बिना इसकी धुलाई किए किरोसिन तेल की ढुलाई उसने की।

इसी कंपार्टमेंट में ढोए गए किरोसिन तेल का फ्लैशप्वाइंट मूल से काफी कम हुआ, परिणाम किरोसिन तेल जलाने के क्रम में विस्फोट किया और हादसा हो गया।

यह भी सूचना है कि गिरफ्तार गुड्डू को अब पछतावा हो रहा है कि उसकी छोटी सी गलती ने चार जानें ली और एक दर्जन से अधिक लोग घायल हुए।

पुलिस इस मामले में शामिल अन्य लोगों को भी गिरफ्तार करने के लिए प्रयास में लगी है।

गौरतलब है कि सदर प्रखंड में अमनारी, चुटियारो एवं गुरहेत में भी किरोसिन तेल जलाने के क्रम में विस्फोट होने के अलग-अलग मामले सामने आए थे।

इसमें चार लोगों की मौत हो गई, जबकि एक दर्जन से अधिक लोग घायल हुए हैं।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button