क्राइमझारखंड

कारोबारी शुभम गुप्ता के मर्डर की कड़ी निंदा, आरोपियों को 24 घंटे में पकड़े पुलिस…

Murder of Businessman Shubham Gupta: OBC एकता एवं अधिकार मंच ने पलामू छतरपुर बाजार में हुई युवा व्यवसायी शुभम गुप्ता (Shubham Gupta) की निर्मम हत्या की कड़ी निंदा की है।

साथ ही हत्यारोपितों को 24 घंटे के भीतर गिरफ्तार (Arrest) करने, व्यवसाइयों की सुरक्षा और पीड़ित परिवार को एक करोड़ मुआवजा देने की मांग सरकार और प्रशासन से की है।

मंच के संयोजक रामदास साहू, ब्रह्मदेव प्रसाद एवं विनोद कुमार शुक्रवार को रेडमा में पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे।

व्यवसाइयों को टारगेट किया जा रहा

मंच के संयोजक व्यवसायी रामदास साहू ने कहा कि दिनदहाड़े छतरपुर बाजार के भीड़ भाड़े वाले क्षेत्र में व्यवसायी पुत्र को आठ गोलियां (Firing) मारकर मौत की नींद सुला दी जाती है और 100 मीटर की दूरी पर स्थित छतरपुर थाना पुलिस को इसकी भनक तक नहीं लगती।

यह बड़ा ही दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति है। ग्रामीणों को शुभम को अस्पताल भेजना पड़ा। जिस तरह से व्यवसाइयों को Target किया जा रहा है, उससे अगले कुछ वर्षों में यहां से व्यवसायी पूरी तरह से पलायन कर जाएंगे।

पलामू में चक्का जाम किया जाएगा

संयोजक ब्रह्मदेव प्रसाद ने कहा कि 24 घंटे के भीतर पुलिस अपराधियों को गिरफ्तार करे, अन्यथा पलामू में चक्का जाम (Traffic Jam) किया जाएगा।

इसके बाद प्रमंडल और फिर राज्य स्तर पर जोरदार आंदोलन चलाया जाएगा। उन्होंने चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि पलामू सहित पूरे प्रदेश में कानून व्यवस्था लचर हो गई है। व्यवसाइयों को चुन-चुन कर टारगेट किया जा रहा है।

अपराध का राजनीतिकरण हो गया

संयोजक विनोद कुमार ने कहा कि अपराध (Crime) का राजनीतिकरण हो गया है। पदाधिकारी और सरकार इसको संरक्षण दे रहे हैं। व्यवसायी किसी जाति धर्म के नहीं होते, सबको सुरक्षा मिलनी चाहिए। अर्थव्यवस्था को बढ़ाने में व्यवसाइयों का बड़ा योगदान होता है।

सरकार अविलंब प्रभावित परिवार को एक करोड रुपये मुआवजा दे। उन्होंने अपील किया कि 24 घंटे के भीतर अपराधियों की गिरफ्तारी नहीं होती है तो सारे व्यवसायी दुकानें बंद रखें।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker