झारखंड

शराब के नशे में पारा शिक्षक छात्रों को पढ़ाने पहुंचा स्कूल, फिर कुर्सी की जगह…

बच्चों को शिक्षा (Education) देने के साथ साथ उनके उज्जवल भविष्य की जिम्मेदारी शिक्षकों की होती है, लेकिन जब शिक्षक ही लापरवाह हो जाए तो बच्चों का भविष्य (Future) चौपट होना लाजमी है।

Drunk Para Teacher: बच्चों को शिक्षा (Education) देने के साथ साथ उनके उज्जवल भविष्य की जिम्मेदारी शिक्षकों की होती है, लेकिन जब शिक्षक ही लापरवाह हो जाए तो बच्चों का भविष्य (Future) चौपट होना लाजमी है।

कुछ इसी तरह का मामला पलामू (Palamu) जिले के पाटन प्रखंड के राजकीय उत्क्रमित मध्य विद्यालय कनौदी से सामने आया है। यहां के पारा शिक्षक सतीश तिवारी School Duty के दौरान शराब पीकर मदहोश नजर आए। शिक्षण कार्य की जगह स्कूल में ही एक कोने में दारू पीकर नशे की हालत में पड़े मिले। गिरकर पड़े रहने का एक Video भी तेजी से वायरल हो रहा है।

शराब के नशे में कर दिया टॉयलेट!

इस Video में साफ देखा जा रहा है कि शिक्षक सतीश स्कूल में ही शराब के नशे में Toilet करते नजर आ रहे हैं। वहां खड़े कई अभिभावक उन्हें समझाते नजर आ रहें है, लेकिन शिक्षक नशे में धूत कुछ भी समझने को तैयार नहीं हैं। उन्हें इतना होश नहीं रहा कि वे क्या कह रहे हैं और कहां कर रहे हैं।

इस मामले की चर्चा स्कूल के साथ साथ पूरे गांव में आम है। कई अभिभावकों ने इस मामले में प्रखंड क्षिक्षा प्रसार पदाधिकारी (Education Extension Officer) को तत्काल संज्ञान लेकर कार्रवाई करने की आवश्यकता बतायी है, ताकि स्कूल जैसे शिक्षा के मंदिर की गरिमा बनी रहे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker