झारखंड

नीलाम्बर-पीताम्बर विश्वविद्यालय में इस सब्जेक्ट में 76 छात्र हुए फेल, आजसू ने किया घेराव

नीलाम्बर-पीताम्बर विश्वविद्यालय का परीक्षा विभाग (Examination Department) एक बार फिर कटघरे में खड़ा हो गया है!

Palamu Nilambar-Pitamber University: नीलाम्बर-पीताम्बर विश्वविद्यालय का परीक्षा विभाग (Examination Department) एक बार फिर कटघरे में खड़ा हो गया है!

वोकेशनल कोर्स सत्र 2022-25 जिसकी प्रथम साल की परीक्षा अक्टूबर महीने में हुई थी, उसका रिजल्ट अभी दो दिन पूर्व आया है।

परीक्षा परिणाम में गणेश लाल अग्रवाल महाविद्यालय के BCA के 76 विद्यार्थियों को फिजिक्स के विषय में फेल कर दिया गया है, जिससे छात्र संतुष्ट नहीं थे। इनका कहना है कि विश्वविद्यालय के परीक्षा परिणाम में अनियमितता बरती गयी है, जिसके कारण हमारा रिजल्ट फेल आया है।

छात्र नेता हिमांशु रंजन के नेतृत्व में छात्रों ने सोमवार को विश्वविद्यालय के परीक्षा विभाग का घेराव कर जमकर नारेबाजी की। छात्रों ने मांग की कि त्वरित कार्रवाई करते हुए रिजल्ट में सुधार कराया जाए।

इसके बाद परीक्षा नियंत्रक वार्ता के लिए आए और छात्रों को समझाने का प्रयास करने लगे। छात्रों की अधिक संख्या को देखते हुए प्रसाशन को भी बुला लिया, ताकि छात्रों पर दबाव बनाया जा सके लेकिन छात्र तत्काल कार्रवाई पर अड़े रहे।

इसके बाद छात्र नेता अभिषेक राज के नेतृत्व में छात्रों ने विश्वविद्यालय के प्रभारी कुलपति Bald Kishun Munda का घेराव कर परीक्षा विभाग की अनियमितताओं से अवगत कराते हुए परीक्षा विभाग (Examination Department) पर कार्रवाई की मांग की।

छात्रों ने कुलपति से रिजल्ट में सुधार का आग्रह किया। कुलपति ने कहा कि अब मैं रोज विश्वविद्यालय में उपलब्ध हूं। आपकी समस्या के निदान के लिए जो भी प्रक्रिया होगी, उसपर कल मैं परीक्षा नियंत्रक को निर्देश देकर जल्द से जल्द समाधान कराने का प्रयास करूंगा।

इस मौके पर हिमांशु रंजन, प्रांजल, ओम प्रकाश, प्रियम, राजन, अंशु, प्रकाश, नितिन, प्रभात और राकेश सहित तमाम छात्र उपस्थित थे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker