बहू की गला दबाकर हत्या करने के आरोपी ससुर को पुलिस ने किया गिरफ्तार

News Aroma Desk

Palamu Murder Case: बहू की गला दबाकर हत्या (Murder) करने के आरोप में ससुर को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। घटना जिले के Haidernagar Police Station क्षेत्र के बलडीहरी गांव की है।

विवाहिता साबरीन खातून (25) की मौत बलडीहरी गांव स्थित अपने ससुराल में छह दिसंबर 2023 को हो गयी थी। साबरीन के पिता ने सात दिसंबर 2023 को Haidernagar थाना में आवेदन देकर बेटी की हत्या की प्राथमिकी दर्ज करायी थी।

उन्होंने इस प्राथमिकी में साबरीन के ससुरालवालों को नामजद आरोपी बनाया था। अब Haidernagar थाना प्रभारी अफजल अंसारी ने साबरीन के ससुर नफीस खान को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी में जुटी हुई है।

क्या है मामला?

बिहार के रोहतास जिला अंतर्गत केरपा गांव निवासी मृतका के पिता बेलाल खान ने थाना में दिये आवेदन में बताया है कि उन्होंने साल 2018 में अपनी बेटी साबरीन खातून की शादी झारखंड के पलामू जिला के Haidernagar स्थित बलडीहरी गांव निवासी नफीस खान के बेटे शाहबाज खान के साथ की थी। शादी के वक्त जितना संभव था, उन्होंने उतना दहेज देकर बेटी को विदा किया था।

बाद में दामाद शाहबाज खान ने सऊदी अरब जाने के लिए डेढ़ लाख रुपये की मांग की। उन्होंने डेढ़ लाख रुपये देकर सऊदी अरब भेजा था। लेकिन, छह माह में ही वह लौट आया। पुनः उसे पैसा देकर विदेश भेजा। इस बीच ससुर, सास, देवर साबरीन को लगातार प्रताड़ित करते थे और मारपीट करते थे। पति भी फोन पर गली-गलौज करता रहता था।

दो बार इस मामले को लेकर पंचायती भी हुई थी। मगर ससुराल के लोगों में कोई सुधार नहीं हुआ। साबरीन खातून को दो बेटे हैं। Sabreen के पिता ने बताया कि उन्होंने बेटी के ससुराल से उसके मरने की खबर मिलते ही वह अपनी पत्नी मायरा निसा, बेटे हाफिज अफगान खान और अन्य बलडीहरी गांव पहुंचे थे।

पुलिस ने घटनास्थल पहुंचकर शव को कब्जे में लेने के बाद पूछताछ के बाद शव का पोस्टमॉर्टम अनुमंडलीय अस्पताल हुसैनाबाद में कराया था।

इस संबंध में प्राथमिकी (FIR) दर्ज कर अनुसंधान के बाद यह कार्रवाई की गयी। थाना प्रभारी अफजल अंसारी ने बताया कि अन्य आरोपियों की भी गिरफ्तारी जल्द की जायेगी।

हमें Follow करें!