झारखंड

समय-समय पर करें पीडीएस दुकानों का करें निरीक्षण: डीसी

न्यूज़ अरोमा खूंटी: उपायुक्त शशि रंजन की अध्यक्षता में गुरुवार को जिला आपूर्ति से संबंधित बैठक का आयोजन किया गया। इस दौरान खाद्य, सार्वजनिक वितरण एवं उपभोक्ता मामले विभाग द्वारा प्राप्त निर्देश के आलोक में जिले में कार्यरत जन वितरण प्रणाली के विक्रेताओं से सम्बद्ध राशन कार्डधारियों की संख्या को औसत समरूपता प्रदान करने के सम्बंध में विस्तार से चर्चा की गई।

बैठक में उपायुक्त ने औसत समरूपता प्रदान के कार्य की समीक्षा के दौरान उपस्थित प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारियों, बीएसओ को निर्धारित लक्ष्य के अनुरूप कार्य करने के लिए दिशा-निर्देश दिए गए।

मौके पर जिला आपूर्ति पदाधिकारी द्वारा जानकारी दी गयी कि खूंटी एवं मुरहू प्रखण्ड में लक्ष्य के अनुरूप कार्य पूर्ण किए जा चुके हैं।

इसी क्रम में उपायुक्त ने कहा कि सभी जन वितरण प्रणाली के विक्रेताओं द्वारा किए जा रहे कार्यों का अनुश्रवण किया जाना महत्वपूर्ण है। इसमें सभी प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारियों को सक्रिय भूमिका निभाने की आवश्यकता है।

उपायुक्त ने निर्देश दिया गया कि सभी प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारियों द्वारा समय.समय पर पीडीएस दुकानों का निरीक्षण किया जाए। इससे कार्यों का उचित पर्यवेक्षण सुनिश्चित किया जा सकता है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker