भारत

PM मोदी का कर्नाटक दौरा, अग्निपथ विरोध के बीच हाई अलर्ट पर पुलिस

बेंगलुरु: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) सोमवार से कर्नाटक के दो दिवसीय दौरे पर जाएंगे। PM के दौरे को लेकर कर्नाटक पुलिस हाई अलर्ट मोड पर है, क्योंकि खुफिया एजेंसियों ने सूचना दी है कि मोदी की जनसभा के दौरान कुछ लोग अग्निपथ योजना के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर सकते है।

प्रधानमंत्री मोदी लगभग डेढ़ साल बाद दो दिवसीय दौरे पर कर्नाटक जाएंगे। वह सोमवार सुबह 11.55 बजे बेंगलुरु येलहंका भारतीय वायु सेना बेस पहुंचेंगे।

21 जून को PM मोदी अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस (International yoga day) समेत बेंगलुरु और मैसूरु शहरों में आयोजित 10 कार्यक्रमों में भाग लेंगे।

सूत्रों के अनुसार, प्रधानमंत्री के कार्यक्रमों के दौरान कोई अप्रिय घटना न हो, इसके लिए राज्य पुलिस विभाग ने 10,000 से अधिक पुलिस कर्मियों को तैनात किया हुआ है।

पुलिस का पूरा ध्यान कोम्मघट्टा सार्वजनिक समारोह की सुरक्षा पर होगा, क्योंकि यहां पीएम मोदी एक विशाल रैली को संबोधित करेंगे।

प्रताप रेड्डी खुद सुरक्षा इंतजामों पर नजर रख रहे

सूत्रों ने बताया कि भाजपा कार्यकतार्ओं के बहाने प्रदर्शनकारी कोम्मघट्टा में आयोजित पीएम मोदी की विशाल रैली में प्रवेश कर सकते है और अग्निपथ योजना के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेंगे।

PM का काफिला जिन रास्तों से गुजरेगा, उनपर रविवार से ही पुलिस कर्मियों को तैनात कर दिया गया है। दुकानों को बंद करने के लिए कहा गया है और आसपास के स्कूलों और कॉलेजों में छुट्टी की घोषणा कर दी गई है।

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डी.के. शिवकुमार ने स्कूलों में छुट्टी घोषित करने के फैसले की निंदा की और सवाल उठाया है कि क्या छात्रों को आतंकवादी माना जा रहा है।

बेंगलुरु के पुलिस कमिश्नर प्रताप रेड्डी खुद सुरक्षा इंतजामों पर नजर रख रहे हैं। सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए दो अतिरिक्त पुलिस आयुक्त, 2 संयुक्त पुलिस आयुक्त, 12 DCP, 30 ACP, 80 पुलिस निरीक्षक मैदान पर होंगे।

PM मोदी कर्नाटक दौरे पर 33,000 करोड़ रुपये से अधिक की 19 परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे।