JMM का जमीन दलालों के साथ रिश्ता क्या कहलाता है?, प्रतुल शाहदेव ने CM से…

News Aroma Desk

Pratul Shahdeo on JMM: BJP के प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाह देव ने मंगलवार को मारू टावर स्थित मीडिया सेंटर में झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) पर हमला बोलते हुए कहा कि JMM का हाथ जमीन दलालों के साथ है।

उन्होंने CM चंपाई सोरेन से जानना चाहा कि उनकी सरकार, झामुमो पार्टी, जमीन दलाल एवं Transfer-Posting के रैकेट में लगे लोगों के बीच का रिश्ता क्या कहलाता है?

प्रतुल ने कहा कि PMLA Court में दाखिल दस्तावेजों ने स्पष्ट कर दिया है कि JMM नेता अंतू तिर्की, सद्दाम हुसैन और अफसर अली समेत तमाम लोगों ने Hemant Soren की 8.86 एकड़ जमीन के फर्जी कागजात तैयार किए थे। साथ ही इन अभियुक्तों ने यह भी स्वीकार किया है कि वे ट्रांसफर-पोस्टिंग और जमीन के फर्जीवाड़ा का बहुत बड़ा रैकेट चलाते हैं।

प्रतुल ने कहा कि जमीन घोटाला अरबों रुपये का हो सकता है। उन्होंने कहा कि झामुमो के महासचिव Supriya Bhattacharya और अंतू तिर्की के बीच व्हाट्सएप चैट से बहुत चौंकाने वाले तथ्य सामने आए हैं।

इस चैट से स्पष्ट है कि अंतू तिर्की जो जमीन की गोरखधंधे में लिप्त था, वह सुप्रियो भट्टाचार्य से DCLR, खूंटी के पद पर कार्यरत प्रवीण मुंडा की पोस्टिंग रांची में जिला लैंड एक्विजिशन अफसर के रूप में करने की पैरवी कर रहा था। दलालों को यह भी पता था कि फाइल सीएम हाउस तक पहुंच गई है।

प्रतुल ने कहा कि CM हाउस के भीतर की बातें कैसे लीक हो गईं और सुप्रियो भट्टाचार्य ने अंतू तिर्की के द्वारा इस बात को बताने पर एफआईआर क्यों नहीं किया? क्या यह Official Secret Act एवं गोपनीयता का उल्लंघन नहीं है? प्रतुल ने कहा कि दस्तावेजों से स्पष्ट है कि कमीशन लेकर अंतू तिर्की अफसरों की ट्रांसफर-पोस्टिंग कराता था।

उन्होंने कहा कि JMM को महिला मोर्चा, युवा मोर्चा की तर्ज पर एक ‘ट्रांसफर पोस्टिंग मोर्चा’ भी खोल लेना चाहिए।

प्रतुल ने कहा कि जमीन के गोरखधंधे से जुड़े दलाल तक फाइल की जानकारी पहुंचना दिखाता है कि या तो CMO भी मिला हुआ था या फिर इन दलालों की CMO तक पकड़ थी।

उन्होंने कहा कि सुप्रिया भट्टाचार्य ने गलतबयानी करके Hemant Soren का कई बार बचाव किया। नवीनतम बचाव था जब हेमंत सोरेन के दिल्ली वाले घर से 36 लाख रुपये बरामद गए थे।

हमें Follow करें!

x