झारखंड

GYM खोलने की मांग को लेकर रांची में प्रदर्शन

रांची: झारखंड सरकार के फैसले के खिलाफ रांची जिला जिम एसोसिएशन ने जिम को खोलने की मांग को लेकर गुरुवार को अल्बर्ट एक्का चौक पर प्रदर्शन किया।

एसोसिएशन के उपाध्यक्ष प्रभात सिंह के नेतृत्व में लोगों ने प्रदर्शन किया। इस दौरान राज्य सरकार के विरोध में नारेबाजी भी की।

इस अवसर पर प्रभात सिंह ने कहा कि झारखंड सरकार द्वारा कोविड के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए एक बार फिर से सार्वजनिक स्थलों में पाबंदियां लगा दी गई हैं।

इनमें व्यमशाला भी शामिल है। पहले से ही कोरोना और लॉक डाउन की मार झेल रहे व्यायामशाला के संचालकों तथा कर्मचारियों की हालत चरमरा गई है।

वहीं एक बार फिर से जिम को अगले आदेश तक बंद रखने के फरमान सुना दिया गया है। अब ऐसे में सवाल उठता है कि जिम संचालक कैसे इसका भरण करें, कैसे इतने भारी भरकम खर्चे का वहन करें, कैसे अपने कर्मचारियों को पेमेंट दें।

उन्होंने कहा कि किसी आदर्श जिम के लिए कम कम 2000 वर्गफीट की जगह चाहिए होती है। वातानुकूलन की व्यवस्था, पूरे परिसर की अच्छी साफ सफाई, इन सब पर अत्यधिक खर्च आता है।

साथ ही साथ अत्याधुनिक मशीनों का परिचालन के लिए विद्युत व्यय भी बहुत होता है। इस तरह से तुगलकी फरमान जारी कर जिम को बंद कर देना ही एक मात्र उपाय है या कोई ऐसी वैकल्पिक व्यवस्था भी हो सकती है जिसके तहत कोविड के नियमो का पालन करते हुए जिम परिचालन की अनुमति दी जा सकती है।

उन्होंने कहा कि जिससे की इस उद्योग से जुड़े निवेशकों की स्थिति अत्यधिक खराब न हो एवं कर्मचारियों की भी रोजी रोटी चलती रहे।

उन्होंने राज्य सरकार से मांग की कि जिम खोलने की अनुमति दी जाए। इस अवसर पर मुकेश कुमार, शैलेंद्र कुमार, प्रदीप कुमार, अशोक कुमार आदि शामिल थे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker