झारखंड

होली में मिलावटी खाद्य पदार्थ के खिलाफ जांच अभियान तेज, गड़बड़ी को ले कई को…

होली पर्व के मद्देनजर रांची में मिलावटी खाद्य पदार्थ (Adulterated Foods) को लेकर जिला प्रशासन अलर्ट है।

Ranchi Food Inspection: होली पर्व के मद्देनजर रांची में मिलावटी खाद्य पदार्थ (Adulterated Foods) को लेकर जिला प्रशासन अलर्ट है।

मिलावटी खाद्य पदार्थ के खिलाफ पिछले तीन दिनों से शहरी क्षेत्र में जांच अभियान चलाया जा रहा है, जो होली तक जारी रहेगा।

अनुमण्डल दण्डाधिकारी के निर्देश पर शनिवार को खाद्य सुरक्षा पदाधिकारी के नेतृत्व में संबंधित थाना क्षेत्र के सहयोग से शहर के विभिन्न होटलों, Restaurant एवं मिठाई दुकानों में निरीक्षण कर सैंपल जांच की गई।

टीम ने मोबाइल Food Tasting लैब के साथ तीन दिनों में विभिन्न मिठाई दुकानों, रेस्टोरेंट आदि में कुल 168 फूड सैंपल की जांच की। टीम ने डंगराटोली, लालपुर क्षेत्र के विभिन्न मिठाई दुकानों एवं रेस्टोरेंट की जांच की।

साथ ही RIMS, कचहरी रोड, मेन रोड और कांके रोड के मिठाई दुकानों एवं रेस्टोरेंट के सैंपल की जांच की । इस दौरान जांच में फेल हुए खाद्य सामग्री को नष्ट किया गया।

साथ ही संबंधित प्रतिष्ठान को नोटिस तामिला किया गया। टीम ने एक्सपायरी डेट को लेकर 90 फूड पैकेट का भौतिक निरीक्षण भी किया गया।

इन्हें दिया गया नोटिस

द होटल कैफे, फ्लेम्स, द पिपरी, क्विक बाईट, चिकन प्लाजा, सेकंड वाइफ रेस्टोरेंट, अमरीक होटल, गुप्ता भोजनालय, आशीर्वाद होटल, The Great Indian Cafe, ला पीनोज पिज्जा, कुप्पूस्वामी और मुंडा होटल।

x