टीकाकरण ही है COVID से बचने का सुरक्षा चक्र, हर कोई ले वैक्सीन: डीसी

खूंटी: करोना महामरी की रोकथाम और इससे बचवा को लेकर डीसी शशि रंजन के निर्देश पर शनिवार को जिले के सभी छह प्रखंडों में प्रशासनिक अधिकारियों ने शिक्षकों के साथ बैठक की।

मौके पर बीडीओ द्वारा बताया गया कि कोरोना संक्रमण के विस्तार को नियंत्रित करने की दिशा में शिक्षक भी अपनी अहम भूमिका निभाएं। बढ़ते संक्रमण की रोकथाम के लिए जिला प्रशासन द्वारा स्वास्थ्य सेवाओं को सुदृढ़ कर हर प्रयास किये जा रहे हैं।

टीकाकरण को लेकर जिले में सकारात्मक वातावरण का निर्माण करने की आवश्यकता है।

बताया गया कि वैक्सीनेशन को लेकर ग्राम सभा में लोगों को जागरूक करें। वैक्सीनेशन को लेकर भ्रांतियां व अपुष्ट जानकारी लोगों के बीच नकारात्मक वातवरण का निर्माण कर रही है।

लोगों को उचित जानकारी देते हुए उन्हें टीका के महत्व से स्थानीय भाषा में बनाये गए वीडियो दिखाएं और उन्हें प्रेरित करें। उन्होंने कहा कि हम सभी को आपसी समन्वय के साथ धरातल पर बेहतर कार्य करने की आवश्यकता है।

इधर, डीसी ने कोविड वैक्सीनेशन की गति बढ़ाने के उद्देश्य से शिक्षकों को आगे आने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में शिक्षक भी कोरोना वाॅरियर्स के रूप में सामने आएं।

टीकाकरण के साथ-साथ समय पर कोरोना जांच कराने को लेकर लोगों को जागरूक करें। कोरोना संक्रमण से बचने के लिए वैक्सीनेशन ही सुरक्षा कवच है।

साथ ही वैक्सीन को लेकर भ्रांतियों को हर स्तर पर दूर करने के प्रयास किये जाने चाहिए। डीसी ने कहा कि वैक्सीन अति आवश्यक है। जिल लेागों ने ने अपना पहला डोज ले लिया है, वे दूसरा डोज भी अवश्य लें।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button