होली के दौरान बाइक पर फुरफुराने वालों से ऐसे निपटेगी रांची पुलिस

News Aroma Desk

Ranchi Police Holi Preparations: देशभर में होली (Holi ) का त्योहार मनाने की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। ऐसे में रंगों के इस त्योहार में कोई अप्रिय घटना न हो, इसके लिए Ranchi Police ने कमर कस ली है। रांची पुलिस ने इसके लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कर रखे हैं।

हुड़दंगियों और तेज रफ्तार बाइक चलानेवालों पर रहेगी नजर

होली के दौरान हुड़दंगियों के साथ-साथ सड़कों पर तेज रफ्तार से वाहन चलानेवालों पर भी पुलिस की विशेष नजर रहेगी। त्योहार में सड़क पर High Speed Bike चलाने से कई बार लोग दुर्घटना के शिकार हो जाते हैं।

इससे बचने के लिए ट्रैफिक पुलिस ने रांची शहर के विभिन्न क्षेत्रों में टेढ़ी-मेढ़ी बैरिकेडिंग लगाने का निर्णय लिया है, ताकि रफ्तार पर रोक लगाने के साथ संभावित हादसे को टाला जा सके।

27 मार्च की सुबह तक लगी रहेगी बैरिकेडिंग

प्रशासन का कहना है कि सोमवार और मंगलवार को होली पर्व मनाया जाना है। होली पर्व के अवसर पर प्रायः ऐसा देखा जाता है कि लोग तेज गति से वाहन चलाते हैं, जिससे दुर्घटना होने की संभावना होती है।

पूर्व में भी होली के दिन Over Speed के कारण दुर्घटनाओं के मामले सामने आये हैं।

इसी को देखते हुए ट्रैफिक SP के निर्देशानुसार होली पर्व को देखते हुए ओवर स्पीड और दुर्घटना को नियंत्रण करने के लिए रांची शहर में रविवार की रात 11 बजे से लेकर 27 मार्च की सुबह सात बजे तक टेढ़ी-मेड़ी बैरिकेडिंग लगी रहेगी।

यहां रहेगी बैरिकेडिंग

होली के दौरान शहर के जिन इलाकों में ट्रैफिक पुलिस बैरिकेडिंग लगायी रहेगी, उनमें सिदो-कान्हू मोड़, चांदनी चौक, कैंब्रियन पब्लिक स्कूल कांके रोड, जोड़ा पुल कांके रोड, न्यू मार्केट-गोशाला के बीच, किशोर गंज-गाड़ी खाना के बीच, कटहल मोड़, शालीमार बाजार, हिनू चौक, सैटेलाइट चौक, कमांडेंट आवास, चापू टोली, सहजानंद चौक, अरगोड़ा चौक, चांदनी चौक हटिया, शहीद मैदान, तिरिल मोड़, अल्बर्ट एक्का चौक, रेडिसन ब्लू, बहू बाजार दक्षिणी, जयपाल सिंह स्टेडियम, रतन पीपी, सुजाता चौक, मिशन चौक, नामकुम चौक, कोकर चौक, नेवरी विकास, खेलगांव चौक, करमटोली चौक और नामकुम से रामपुर चौक के बीच के इलाके शामिल हैं।

हमें Follow करें!

x