विदेश

सीधे रास्ते पर पाकिस्तान, भारत से व्यापारिक संबंध दोबारा बहाल करने को इच्छुक…

पाकिस्तान ने भारत के साथ व्यापारिक संबंधों को दोबारा बहाल करने का संकेत दिया गया है। पाकिस्तान के विदेश मंत्री मुहम्मद इशाक डार (Muhammad Ishaq Dar) ने भारत के साथ व्यापारिक संबंधों की बहाली पर गंभीरता से विचार करने की इच्छा व्यक्त की।

India Pakistan Relations: पाकिस्तान ने भारत के साथ व्यापारिक संबंधों को दोबारा बहाल करने का संकेत दिया गया है। पाकिस्तान के विदेश मंत्री मुहम्मद इशाक डार (Muhammad Ishaq Dar) ने भारत के साथ व्यापारिक संबंधों की बहाली पर गंभीरता से विचार करने की इच्छा व्यक्त की।

जीयो न्यूज के मुताबिक परमाणु ऊर्जा शिखर सम्मेलन (Nuclear Energy Summit) के बाद लंदन में एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान पाकिस्तान के विदेश मंत्री इशाक डार ने कहा कि भारत के साथ व्यापार गतिविधियों को फिर से शुरू करने को लेकर पाकिस्तान का व्यापारिक समुदाय उत्सुक है।

भारत के साथ व्यापार संबंधों को फिर से बहाल करने पर पाकिस्तान गंभीरता से विचार करेगा। डार ने कहा कि हम सभी हितधारकों के साथ बैठेंगे और देखेंगे कि आर्थिक गतिविधियों और व्यापार को लेकर क्या किया जा सकता है।

उल्लेखनीय है कि भारत द्वारा जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 को रद्द करने के बाद पाकिस्तान की तरफ से व्यापारिक संबंधों को एकतरफा रोकने का फैसला किया था। पाकिस्तान ने अनुच्छेद 370 की दोबारा बहाली की मांग की गई जिसे भारत ने सिरे से खारिज कर दिया।

दोनों देशों के बीच इसे लेकर आए तनावों के बावजूद दोनों देश फरवरी 2021 में नियंत्रण रेखा पर 2003 के युद्धविराम समझौते को नवीनीकृत करने पर सहमत हुए।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker