झारखंड

Ranchi Violence : उपद्रवियों के पोस्टर लगाने पर रांची SSP को किया शो कॉज

गृह विभाग के प्रधान सचिव ने दो दिन में मांगा जवाब

रांची: झारखंड की राजधानी रांची के मेन रोड में दस जून को हुए हिंसा (Ranchi Violence) में शामिल उपद्रवियों का पोस्टर लगाने पर रांची SSP सुरेन्द्र कुमार झा शो कॉज किया गया है।

गृह सचिव राजीव अरुण एक्का ने बुधवार देर रात नोटिस जारी कर रांची एसएसपी से दो दिनों में स्पष्टीकरण मांगा है। गृह कारा एवं आपदा प्रबंधन विभाग के प्रधान सचिव ने कहा है कि रांची पुलिस के द्वारा आरोपितों के लगाए गए पोस्टर विधि सम्मत नहीं है।

सुप्रीम कोर्ट इलाहाबाद द्वारा PIL Number-532/2020 में नौ मार्च 2020 को पारित न्यायादेश के विरुद्ध है।उल्लेखनीय है कि हिंसा के बाद राज्यपाल रमेश बैस ने बीते 13 जून को DGP , ADG , DC और SSP को राजभवन तलब किया था।

तेज गति से की जाये कार्रवाई -राज्यपाल

राज्यपाल ने डीजीपी नीरज सिन्हा से यह कहा था कि हिंसा मामले में कार्रवाई तेज गति से की जाये और उपद्रवियों (Miscreants) के तस्वीरों के साथ पोस्टर चौक-चौराहे पर लगाया जाये। आदेश के बाद रांची पुलिस ने 14 जून को पोस्टर भी बनवा लिए और शहर के कई चौक-चौराहों पर उसे लगवा भी दिया।

लेकिन एक घंटे के भीतर सभी पोस्टर को उतरवा लिया गया, उस समय रांची पुलिस द्वारा यह बयान जारी कर बताया गया कि पोस्टर में कुछ त्रुटि है। उसे ठीक करवा कर बाद में लगवाया जायेगा।