भारत में 5G स्मार्टफोन लांच करेगी रियलमी

नई दिल्ली : भारत में चाइनीज कंपनी रियलमी 5जी टेक्नोलॉजी को देखते हुए स्मार्टफोन लाने पर काम कर रही है।

कंपनी 2021 में भारत में जो भी स्मार्टफोन लॉन्च करेगी उनमें से आधे स्मार्टफोन 5जी कनेक्टिविटी वाले होंगे।

वहीं कंपनी चाहती है कि वह 20 हजार रुपये से अधिक वाले सभी स्मार्टफोन में 5 जी टेक्नोलॉजी देगी।

कंपनी ने कुछ दिनों पहले ही भारत मे अपना नया 5जी स्मार्टफोन रियलमी एक्स7 5जी लॉन्च किया है। अगर इस स्मार्टफोन की खासियतों की बात करें तो इसमें 6.4 इंच की फुल एचडी प्लस अमोलेड डिस्प्ले दी गई है।

अगर इस स्मार्टफोन की पावर की बात करें तो इसमें मीडियाटेक डायमेंसीटी 800यू प्रोसेसर दिया गया है।

पावर की बात करें तो यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड 10 पर बेस्ड रियलमी यूआई पर चलता है। कैमरा सेटअप की बात करें तो इस स्मार्टफोन 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा सेंसर, 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल सेंसर और 2 मेगापिक्सल का मैक्रो सेंसर है।

वहीं सेल्फी के लिए इसमें 16 मेगापिक्सल का कैमरा मिलता है।

बैटरी बैकअप की बात करें तो इस स्मार्टफोन में 4,310 एमएएच की बैटरी है। कीमत की बात की जाए तो रियलमी एक्स7 के 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 19,999 रुपये है।

वहीं इसके 8 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 21,999 रुपये है।

शाओमी का अनोखा स्मार्टफोन, हवा में होगा चार्ज, कैमरा भी नहीं आएगा नजर नए लॉन्च होने वाले 5जी स्मार्टफोन में यूजर्स को बेहतरीन पावर के साथ, शानदार परफॉर्मेंस, डिस्प्ले ऑप्टीमाइजेश, कैमरा सपोर्ट, गेमिंग परफॉर्मेंस आदि मिलेगा।

इन स्मार्टफोन में यूजर्स को ज्यादा पावर के साथ लेटेस्ट प्रोसेसर स्मार्टफोन यूज करने के एक्सपीरियंस को शानदार बनाएगा।

सभी कंपनियां इस समय 5जी स्मार्टफोन पर काम कर रही हैं तो रियलमी भी इसी प्रक्रिया में आगे बढ़ रहा है।

देश में रियलमी ने 2020 की शुरुआत में सबसे पहले रियलमी एक्स50 प्रो स्मार्टफोन लॉन्च किया था जो कि एक 5जी सक्षम स्मार्टफोन है।

अगर 5जी कनेक्टिविटी की बात की जाए तो यह तब भारत में काफी दूर थी जब फरवरी, 2020 में कंपनी ने अपना पहला स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया था।

वहीं अब 5जी नेटवर्क को लेकर स्थितियां बदल रही हैं, क्योंकि हाल ही में नेटवर्क प्रोवाइडर कंपनी एयरटेल ने भी हैदराबाद में अपने 5जी नेटवर्क को लेकर टेस्टिंग की है और एयरटेल और ‎रिलायंस ‎जियो दोनों ही देश में 5जी नेटवर्क को लाने की रेस में लगी हुईं हैं।

देश की डिजिटल ग्रोथ में 5जी एक अगला कदम होगा। भारत में जब भी 5जी कनेक्टिविटी आती है तो इससे देश में मौजूद एजुकेशन और हेल्थकेयर से लेकर सभी क्षेत्रों में काफी मदद मिलेगी।

Back to top button