जॉब्स

Indian Army में विभिन्न पदों पर निकली भर्तियां, ऐसे करें आवेदन

उम्मीदवारों को सूचित किया जाता है कि आवेदन ऑफलाइन मोड में भरे जाएंगे

Indian Army Recruitment : भारतीय सेना (Indian Army) ने अनेक पदों पर भर्ती के लिए (7 मई 2022) को विज्ञापन जारी किया है। इस भर्ती के जरिए स्वास्थ्य निरीक्षक समेत अनेक पदों पर बहाली की जाएगी।

उम्मीदवारों को सूचित किया जाता है कि आवेदन ऑफलाइन मोड में भरे जाएंगे। जो भी उम्मीदवार आवेदन भरना चाहते हैं वह विज्ञापन में दिए गए प्रारूप के अनुसार आवेदन कर सकते हैं।

पदों का विवरण

भारतीय सेना में इस भर्ती में जारी की गई रिक्त पदों की कुल संख्या 113 है। भर्ती के माध्यम से चयनित उम्मीदवारों को स्वास्थ्य निरीक्षक, नाई और चौकीदार के रिक्त पदों पर नियुक्ति दी जाएगी।

स्वास्थ्य निरीक्षक के लिए रिक्त पदों की संख्या- 58

नाई (Barber) के लिए रिक्त पदों की संख्या- 12

चौकीदार के लिए रिक्त पदों की संख्या- 43

आवश्यक तिथि

भारतीय सेना द्वारा जारी की गई नाई और चौकीदार के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन विज्ञापन जारी होने के 45 दिनों के भीतर भजे जाने आवश्यक हैं।

वहीं, स्वास्थ्य निरीक्षक के पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों को 06 जून, 2022 से पहले तक अपना आवेदन करना होगा। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार आखिरी तारीख से पहले ही अपना आवेदन कर लें।

शैक्षणिक योग्यता

नाई पद के लिए – किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से मैट्रिक पास या इसके समकक्ष के साथ नाई के कार्य में दक्षता।
चौकीदार – किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से मैट्रिकुलेशन पास या इसके समकक्ष योग्यता।

हेल्थ इंस्पेक्टर- किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से मैट्रिकुलेशन या इसके समकक्ष योग्यता और सेनेटरी इंस्पेक्टर कोर्स में सर्टिफिकेट।

आयु-सीमा

चौकीदार – आयु-सीमा- 18 से 27 वर्ष
हेल्थ इंस्पेक्टर-आयु-सीमा- 18 से 25 वर्ष

आवेदन प्रक्रिया

नाई और चौकीदार के पदों पर भर्ती के इच्छुक उम्मीदवार अपना आवेदन सभी जरूरी दस्तावेजों को अटैच कर के (Presiding Officer) (BOO-I), (HQ Southern Command) (BOO-I) के पते पर भेज दें।

वहीं, हेल्थ इंस्पेक्टर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार अपना आवेदन निर्धारित प्रारूप में सभी दस्तावेजों के साथ में (Commanding Officer), (431 Field Hospital), (PIN- 903431, c/o 56 APO) पर भेज स्पीड पोस्ट के माध्यम से भेज दें।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker