भारत

RLD प्रमुख जयंत सिंह ने NDA में जाने का किया फैसला, ‘INDIA’ गठबंधन को…

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) से पहले INDIA गठबंधन को बड़ा झटका लगा है। राष्ट्रीय लोक दल (RLD) प्रमुख जयंत सिंह ने NDA में शामिल होने का फैसला कर लिया है।

INDIA Alliance: लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) से पहले INDIA गठबंधन को बड़ा झटका लगा है। राष्ट्रीय लोक दल (RLD) प्रमुख जयंत सिंह ने NDA में शामिल होने का फैसला कर लिया है। बीते कई दिनों से इस बात के कयास लगाए जा रहे थे कि उनकी पार्टी NDA के साथ जा सकती है।

सोमवार को जयंत सिंह ने इन अटकलों पर विराम लगाते हुए मीडिया से कहा कि पार्टी विधायकों और कार्यकर्ताओं से बात करने के बाद उन्होंने यह फैसला लिया।

इस फैसले के पीछे कोई बड़ी प्लानिंग नहीं थी

NDA में शामिल होने पर RLD प्रमुख जयंत चौधरी ने कहा, “मैंने अपनी पार्टी के सभी विधायकों और कार्यकर्ताओं से बातचीत की है, उसके बाद यह फैसला लिया।

इस फैसले के पीछे कोई बड़ी Planning नहीं थी, या बहुत समय से यही सोचे बैठे हो, हमें बहुत कम समय में ही यह फैसला लेना पड़ा, परिस्थितियों के कारण यह फैसला लेना पड़ा, हम लोगों के लिए कुछ अच्छा करना चाहते हैं।”

जयंत सिंह चौधरी ने आगे कहा कि जब भारत रत्न से नवाजा गया है, हम सबका मन प्रफुल्लित है, बहुत बड़ा सम्मान सिर्फ हमारे परिवार के लिए ही नहीं, हमारे दल तक सीमित नहीं है, देश के हर कोने में किसान विराजमान है, नौजवान और गरीब का सम्मान है।

उन्होंने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा…

इससे पहले जयंत ने Modi सरकार द्वारा पूर्व PM चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न सम्मान दिए जाने पर खुशी जाहिर की थी। उन्होंने X पर लिखा था, ”दिल जीत लिया।”

बता दें कि 9 फरवरी को PM मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न देने का ऐलान किया था।

उन्होंने सोशल मीडिया X पर लिखा, ”हमारी सरकार का यह सौभाग्य है कि देश के पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह (Chaudhary Charan Singh) जी को भारत रत्न से सम्मानित किया जा रहा है। यह सम्मान देश के लिए उनके अतुलनीय योगदान को समर्पित है।

उन्होंने किसानों के अधिकार और उनके कल्याण के लिए अपना पूरा जीवन समर्पित कर दिया था। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे हों या देश के गृहमंत्री (Home Minister) और यहां तक कि एक विधायक के रूप में भी, उन्होंने हमेशा राष्ट्र निर्माण को गति प्रदान की। वे आपातकाल के विरोध में भी डटकर खड़े रहे।

हमारे किसान भाई-बहनों के लिए उनका समर्पण भाव और Emergency के दौरान लोकतंत्र के लिए उनकी प्रतिबद्धता पूरे देश को प्रेरित करने वाली है।”

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker