ऑटो

इंडियन मार्केट में आ गई रोल्स-रॉयस की शानदार इलेक्ट्रिक कार, जानिए प्राइस…

Rolls-Royce’s Electric Car: कार Market में बराबर नए-नए फीचर्स और मॉडल की कारें ग्राहकों को लुभाने के लिए आती रहती हैं। अब रोल्स रॉयस (Rolls-Royce) ने अपनी एक शानदार इलेक्ट्रिक कार (Electric Car) स्पेक्टर को लॉन्च कर दिया है।

ये एक टू डोर इलेक्ट्रिक कूप (Two Door Electric Coupe) है। ये देश में Rolls Royce की पहली इलेक्ट्रिक कार है। स्पेक्टर की कीमत की बात की जाए तो ये 7.5 करोड़ रुपये Ex शोरूम कीमत पर आपको उपलब्‍ध होगी।

Rolls-Royce's brilliant electric car has arrived in the Indian market, know the price…

Rolls-Royce Electric Car के फीचर्स

अब सवाल है कि Electric Car और वो भी करोड़ाें में तो इसका जवाब है कि Rolls-Royce अपनी प्रीमियम कारों के लिए फेमस है और इसमें आपको ऐसे फीचर्स देखने को मिलेंगे जो कोई और कंपनी ऑफर नहीं करती है। कार में 102 Kilowatt का बैट्री पैक दिया गया है। इसके लिए दो इलेक्ट्रिक मोटरस का सेटअप है जो कंबाइंड 585 BHP की पावर और 900 nm का टॉर्क जनरेट करता है।

कार की खास बात ये है कि इसका 195 Kilowatt का चार्जर केवल 35 मिनट में इसको 80 प्रतिशत तक चार्ज कर सकता है। वहीं 50 Kilowatt के चार्जर से इसको 95 मिनट में 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है।

Rolls-Royce's brilliant electric car has arrived in the Indian market, know the price…

Electric Car की डिजाइन

कंपनी के अनुसार कार 530 km की रेंज देती है। वहीं ये केवल 4.5 सेकेंड में 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है। स्पेक्टर के डिजाइन में रोल्स रॉयस का सिग्नेचर एलिमेंट देखने को मिलता है। कार को ऑल एल्यूमिनियम स्पेसफ्रेम प्लेटफॅर्म (All Aluminum spaceframe Platform) पर बनाया गया है। इसी प्लेटफॉर्म पर घोस्ट, कलिनन और फैंटम को भी बनाया गया है।

स्पेक्टर का वजन 2,890 किलोग्राम है। कार 4-व्हील स्टीयरिंग और एक्टिव सस्पेंशन के साथ ऑफर की गई है।

Rolls-Royce's brilliant electric car has arrived in the Indian market, know the price…

कार के फ्रंट में आपको चौड़ी Front Grille, Split Headlamp Setup, Ultra Slim LED Daytime Running Lights, Aero Tuned Spirit of Ecstasy के साथ ही कार में 23 इंच के Aero Tuned Wheels हैं। बता दें कि स्वदेशी कंपनी टाटा मोटर्स की SUV Tata Nexon EV जैसी गाड़ियों का बाजार तेजी से बढ़ रहा है।

वहीं प्रीमियम इलेक्ट्रिक कारें भी देश में अच्छा कारोबार कर रही हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए कई विदेशी कंपनियां अपनी Luxury कारों की ग्राहक भारत में तलाश रही हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker