झारखंड

ग्रामीण एसपी नौशाद आलम ने दिए रांची में अपराधिक गतिविधियों पर पैनी नजर रखते हुए अपराध पर अंकुश लगाने का निर्देश

रांची: रांची के ग्रामीण एसपी नौशाद आलम ने शनिवार को टाटीसिलवे थाना क्षेत्र के बड़ाम टीओपी में मासिक अपराध गोष्ठी सह सम्मान समारोह का आयोजन आयोजन किया।

बैठक के दौरान एसपी ने सभी थाना प्रभारी और डीएसपी को लंबित मामलों का शीघ्र निष्पादन करने का निर्देश दिया।

अपराध गोष्ठी में विगत माह में दिए गए निर्देशों की समीक्षा बारी-बारी सभी थाना प्रभारी से की गई।

साथ ही आगामी माह के लिए अनुपालन के लिए कई निर्देश दिए गए।

इनमें विगत 10 वर्षों से पूर्व कूल 35 एवं 5 वर्षों से पूर्व कूल 160 एवं अन्य सभी लंबित कांडों के निष्पादन करने, जेल से छूटे अपराधकर्मियों का सत्यापन करने, संपत्ति मूलक कांडों के उद्भेदन करने, जुआ और शराब के अड्डेबाजी पर छापामारी करना शामिल है।

साथ ही अनुसंधान नियंत्रण में यूडी कांडों की समीक्षा करते हुए उसके निष्पादन की दिशा में आवश्यक करवाई करने के लिए दिशा निर्देश दिए गए।

साथी ही पर्यटन स्थलों का सुरक्षा व्यवस्था और कोरोना को देखते हुए भारत और झारखंड सरकार की ओर से दिए गए दिशा-निर्देशों का सख्ती से अनुपालन करने का भी निर्देश दिया गया।

एसपी ने चोरी की घटना रोकने, शराब, और मादक पदार्थ बेचने के खिलाफ अभियान चलाने, अफीम की खेती को नष्ट करने, लोगों के साथ अच्छा व्यवहार करने और समन्वय स्थापित कर काम करने सहित अपराधिक गतिविधियों पर पैनी नजर रखने और अपराध पर अंकुश लगाने का निर्देश दिया।

एसपी ने कहा कि हमारे पुलिस महानिदेशक का वीडियो कांफ्रेंसिंग से निर्देश प्राप्त हुआ है कि जो भी पुराने मामले है जिसमें अभियुक्त घूम रहे हैं। या पकड़े नहीं गए हैं। जिनको न्याय नहीं मिल पा रहा है।

उसको तेजी गति से निष्पादित करें और पीड़ितों को न्याय दिलाएं।

साथ ही इस दौरान कई लोगों को शॉल और प्रशस्ति पत्र देकर समानित किया है।

एसपी ने बताया कि ऐसे लोगों को सम्मानित किया गया है जो विधि व्यवस्था बनाए रखने, अपराधियों को पकड़वाने सहित अन्य सामाजिक कार्यों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेते हैं।

इन लोगों को किया गया सम्मानित

सम्मानित किए गए लोगों में सुशीला एक्का, अंजू कुजूर, मुन्ना बड़ाईक, जय गोविंद साहू, मोहम्मद सत्तार अंसारी ,मोजीबुल अंसारी, ऐनुल हक अंसारी, अजय बैठा,  गोविंद महतो, रतन मिश्रा शामिल थे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker