क्राइमझारखंड

झारखंड : कलयुगी मां ने एकलौते बेटे का रस्सी से गला घोंट उतारा मौत के घाट

सरायकेला: राजनगर थाना क्षेत्र में मां द्वारा अपने ही पांच वर्षीय पुत्र की गला घोंटकर हत्या कर दिए जाने का मामला प्रकाश में आया है।

हत्या के बाद शव को दो दिनों तक घर में छुपाए रखा और आराम से अपना नित्य कार्य करती रही।

ग्रामीणों ने शक होने पर पुलिस को इसकी जानकारी दी। इसके बाद गांव पहुंची पुलिस ने घर से ही शव को बरामद किया और आरोपी कलयुगी मां को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। मामला राजनगर थाना क्षेत्र के बीटा गांव का है।

जानकारी के अनुसार बीते बुधवार शाम को ही अशांति तियू ने अपने पांच वर्षीय बेटे विनीत तियू का नारियल की रस्सी गले में बांध कर गला घोंट दिया था।

इसके बाद उसका शव घर के अंदर ही फर्श पर दो दिनों तक पड़ा रहा। हत्या के समय घर में कोई नहीं था। सिर्फ मां और बेटे ही घर में थे।

आरोपी महिला अशांति तियू का पति महेंद्र तियू विगत कई माह से बीमार है और करीब 15 दिनों से जमशेदपुर के ब्रह्मानंद अस्पताल में भर्ती है।

बुधवार को आरोपी महिला के पति की अस्पताल से छुट्टी मिलने वाली थी, जिसको लाने उसके ससुर अस्पताल गए थे। हत्या के बाद भी अशांति तियू अपना घर का सारा काम करती रही। गुरुवार शाम तक भी बच्चा नजर नहीं आया तो पास के घर की एक लड़की ने विनीत के बारे में उससे पूछा।

महिला द्वारा बताया गया कि विनीत सो रहा है। जब लड़की को शक हुआ तो उसने घर के अंदर जाकर देखा तो विनीत को जमीन पर मृत पड़ा था।

इसके बाद उसने गांव वालों को इसकी जानकारी दी। घर में किसी पुरुष के नहीं होने के कारण पहले पुलिस को कोई जानकारी नहीं दी गई। फोन से ही अस्पताल में इलाजरत उसके पति को इस बावत जानकारी दी गई। इसके बाद गांव वालों ने पुलिस को भी सूचित किया।

शुक्रवार को राजनगर पुलिस ने उसके घर जाकर मृत बच्चे का शव बरामद किया। पुलिस ने गत्या में प्रयुक्त नारियल की रस्सी भी जब्त कर लिया है। हत्यारोपी महिला ने पुलिस के समक्ष गुस्से में आकरर पुत्र की हत्या करने की बात स्वीकारी।

पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करा कर परिजनों को सौंप दिया है। जानकारी के अनुसार अशान्ति तियु के पति महेंद्र तियु को ऑपरेटिव सोसाइटी बैंक में प्रबंधक हैं। उनकी पोस्टिंग कहीं बाहर में है।

परंतु पिछले दो-तीन माह से वह गंभीर रूप से बीमार हैं। जिसके बाद अपने गांव आकर यहां से इलाज करवा रहे थे। वह पिछले पंद्रह बीस दिन से जमशेदपुर के ब्राह्मनंद हॉस्पिटल में इलाजरत थे।

ग्रामीणों ने बताया है कि अशांति तियु बैंक प्रबंधक की तीसरी पत्नी है। उसकी दूसरी पत्नी चाईबासा में बच्चों के साथ रहती है और एक पत्नी पहले ही भाग चुकी है।

यह भी मामला सामने आया है कि अशांति तियु की अपने बैंक प्रबंधक पति के साथ अक्सर कहासुनी होती रहती थी। विनीत उसका इकलौता बेटा था। मगर पति के साथ कहासुनी और झगड़े से गुस्सा में आकर बेटे की हत्या की।

थाना प्रभारी शंभू शरण दास ने बताया कि आरोपी मां को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। उन्होंने बताया कि महिला का पति बैंक में कार्यरत है और बाहर कहीं पोस्टेड था।

बीमार पड़ने के बाद तीन चार माह से घर पर रहकर इलाज करा रहा था। पति की बीमारी के कारण वह चिड़चिड़ा रहने लगी थी। इसी दौरान किसी बात को लेकर गुस्सा में आकर उसने पुत्र की हत्या कर दी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker