भारत

नहीं रहीं देश की जानी-मानी सिंगर विजय लक्ष्मी, रहस्यमय ढंग से मौत के कारण…

Music Industry से एक बहुत ही दुखद खबर सामने आई है। मशहूर सिंगर विजय लक्ष्मी उर्फ मल्लिका राजपूत का निधन हो गया है।

Singer Vijay Lakshmi Died: Music Industry से एक बहुत ही दुखद खबर सामने आई है। मशहूर सिंगर विजय लक्ष्मी उर्फ मल्लिका राजपूत का निधन हो गया है।

बीते दिन उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर इलाक में वह अपने घर पर रहस्यमय परिस्थितियों में मृत पाई गई हैं। पुलिस की Report के अनुसार, 13 फरवरी को मल्लिका राजपूत का शव उनके घर के कमरे में पंखे के साथ लटका हुआ मिला है। उनके अचानक निधन से घर में भी काफी दुखद माहौल बना हुआ है।

रहस्यमय ढंग से मौत

सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर उनके घर पहुंच गई थी और शव की जांचकर उसे Pos t Mortem के लिए भिजवा दिया गया। मल्लिका राजपूत की मां सुमित्रा सिंह ने बताया कि – ‘हम लोग लेटे हुए थे पता भी नहीं चला पहले दरवाजा बंद किया हुआ था उसके बाद दरवाजा खोलकर चिपका दिया और लाइट जल रही थी हमने तीन चक्कर लगाए दरवाजे नहीं खोला आखिर में लौटे और खिड़की से झांके तो देखा कि खड़ी है।

दरवाजे से हम टक्कर मारे तो देखे बिटिया हमारी लटकी थी हम अपने पति को बुलाए लड़कों को बुलाए लेकिन तब तक जान चली गई थी। कोई ऐसी बात नहीं थी हमसे ही थोड़ी बात हुई थी वो बराबर होता रहता था।’ हालांकि मल्लिका राजपूत की मौत कैसे हुई है ये बात Post Mortem रिपोर्ट से ही साफ होगी।

मल्लिका सिंगर होने के साथ-साथ एक मशहूर एक्ट्रेस भी थी

आपको बता दें कि मल्लिका राजपूत सिंगर होने के साथ-साथ एक मशहूर एक्ट्रेस भी थी। उन्होंने 2014 में कंगना रनौत की फिल्म ‘रिवॉल्वेर रानी’ में काम किया था।

इस क्राइम कॉमेडी फिल्म में उन्होंने सपोर्टिंग रोल निभाया था। इसके अलावा वह सिंगर शान के गाने यारा तुझे के म्यूजिक वीडियो में दिख चुकी थी। साल 2016 में उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (BJP) जॉइन की थी लेकिन दो साल बाद उन्होंने राजनीति से किनारा कर लिया था।

फिल्मी और राजनीतिक करियर के फ्लॉप होने के बाद मल्लिका राजपूत अध्यात्म के रास्ते पर चल पड़ी थीं। साल 2022 में उन्हें उत्तरप्रदेश (UP) के भारतीय स्वर्ण संघ की नेशनल सेक्रेटरी जनरल के तौर पर चुना गया था।

मल्लिका एक ट्रैंड कथक डांसर भी रह चुकी थीं। हालांकि बाद में उन्होंने खुद से गजलें लिखना भी शुरु कर दिया था, जिन्हें वो अलग-अलग कविता सम्मेलनों में परफॉर्म भी किया करती थीं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker