साल के अंत तक थ्रेड्स को बंद कर देगा

सैन फ्रांसिस्को: मेटा के स्वामित्व वाला फोटो-शेयरिंग प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम कथित तौर पर इस साल के अंत तक अपने स्टैंडअलोन मैसेजिंग ऐप थ्रेड्स को बंद कर रहा है।

टेकक्रंच के अनुसार, इंस्टाग्राम अपने मौजूदा थ्रेड्स उपयोगकर्ताओं को 23 नवंबर से शुरू होने वाले इन-ऐप नोटिस के साथ सचेत करने की योजना बना रहा है, जो उन्हें अपने दोस्तों को आगे बढ़ने के लिए संदेश भेजने के लिए इंस्टाग्राम पर वापस जाने के लिए निर्देशित करेगा।

कंपनी द्वारा अपने अन्य स्टैंडअलोन मैसेजिंग ऐप, डायरेक्ट को बंद करने के तुरंत बाद, थ्रेड्स को 2019 में इंस्टाग्राम के एक साथी ऐप के रूप में पेश किया गया था।

केवल इनबॉक्स अनुभव पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय, थ्रेड्स को कैमरा-फस्र्ट मोबाइल मैसेजर के रूप में बनाया गया था। इसे स्टेटस अपडेट पोस्ट करने और उन लोगों के संपर्क में रहने के लिए डिजाइन किया गया था, जिन्हें आपने इंस्टाग्राम पर अपने क्लोज फ्रेंड्स के रूप में नामित किया था।

रिपोर्ट में कहा गया, हालांकि ऐप ने आपके स्टेटस को अपडेट करने का एक तरीका पेश किया था, या यहां तक कि आपके स्थान के आधार पर इसे स्वचालित रूप से अपडेट कर दिया था, लेकिन 2020 के रीडिजाइन तक ऐप के विभिन्न वर्गों के बीच नेविगेट करना मुश्किल था।

अपडेट के साथ, इंस्टाग्राम ने मित्रों की कहानियों, कैमरा इंटरफेस और अनुभव के अन्य भागों के बीच स्विच करना और आसान बनाने का प्रयास किया। यह अभी भी आपके संदेशों के माध्यम से पढ़ने के लिए एक त्वरित तरीके के रूप में कार्य नहीं करता है और परिवर्तनों के परिणामस्वरूप महत्वपूर्ण कर्षण प्राप्त नहीं करता है।

यूएस ऐप स्टोर पर फोटो और वीडियो श्रेणी में ऐप को नंबर 214 पर स्थान दिया गया था, जो व्यापक दर्शकों के साथ पकड़ने में इसकी निरंतर विफलता का संकेत है।

यह बंद ऐसे समय में हुआ है जब मेटा (पूर्व में, फेसबुक) अपने मैसेजिंग प्लेटफॉर्म में सुधार कर रहा है।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button