भारत

तेलंगाना पुलिस ने प्रदेश BJP अध्यक्ष को पदयात्रा से पहले रोका, हंगामा

हैदराबाद: तेलंगाना पुलिस (Telangana Police) ने प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बंदी संजय कुमार (Bandi Sanjay Kumar ) को उस समय रोक लिया, जब वह सोमवार से पांचवें चरण की प्रजा संग्राम यात्रा (Praja Sangram Yatra) शुरू करने के लिए भैंसा शहर की ओर जा रहे थे।
निर्मल जिले के भैंसा कस्बे में यात्रा व जनसभा की अनुमति नहीं दिए जाने पर पुलिस ने बंदी संजय व उनके साथ चल रहे अन्य नेताओं व पार्टी कार्यकर्ताओं को रोककर वापस भेज दिया।

सांसद संजय के काफिले (Convoy) को जगतियाल मंडल के टाटीपल्ली के पास रुकने के लिए मजबूर किया गया। पुलिस ने उन्हें पदयात्रा (Padyatra) की अनुमति नहीं मिलने का हवाला देकर वापस जाने को कहा।

आक्रोशित संजय व उनके समर्थकों ने सड़क पर दिया धरना

पुलिस कार्रवाई पर BJP नेता ने कड़ी आपत्ति जताई। वह पुलिस को चकमा देकर एक पार्टी कार्यकर्ता के वाहन में बैठ गए। इसके बाद पुलिस ने उन्हें कोरुतला मंडल के वेंकटपुर के पास रोक लिया। इससे आक्रोशित संजय व उनके समर्थकों (Supporters) ने सड़क पर धरना दिया।

पुलिस ने BJP नेता को हिरासत में लिया और उन्हें जगतियाल वापस भेज दिया। उन्होंने दावा किया कि पुलिस ने शुरू में अनुमति दी थी, लेकिन सभी इंतजाम करने के बाद उसे वापस ले लिया।

संजय ने कहा, वे कह रहे हैं कि भैंसा एक संवेदनशील जगह है। क्या भैंसा कोई निषिद्ध क्षेत्र है?

सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील भैंसा ने अतीत में कुछ मौकों पर सांप्रदायिक दंगे देखे हैं और पुलिस को आशंका है कि BJP नेता की पदयात्रा सार्वजनिक व्यवस्था को बिगाड़ सकती है।

राज्य BJP प्रमुख ने कहा कि वह पुलिस के अनुरोध पर करीमनगर लौट रहे हैं और सोमवार दोपहर तक इंतजार करेंगे। उन्होंने पदयात्रा के साथ आगे बढ़ने का संकल्प लिया।

कहा जा रहा है कि BJP पदयात्रा की अनुमति नहीं देने वाले पुलिस के आदेश को चुनौती देने के लिए सोमवार को तेलंगाना उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाने की योजना बना रही है।

कार्रवाई राज्य में निरंकुश शासन को दर्शाती है : सांसद सोयम बापू राव

भगवा पार्टी ने बंदी संजय के खिलाफ पुलिस कार्रवाई की निंदा की है। आदिलाबाद के सांसद सोयम बापू राव ने कहा कि कार्रवाई राज्य में निरंकुश शासन को दर्शाती है।

पदयात्रा के पांचवें चरण की शुरुआत भैंसा से होनी थी। पदयात्रा की शुरुआत को चिह्न्ति करने के लिए महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) को जनसभा को संबोधित करने के लिए आमंत्रित किया गया था।

वॉकथॉन (Walkathon) का पांचवां चरण 20 दिनों के लिए निर्धारित है। पार्टी द्वारा घोषित कार्यक्रम के अनुसार, यह 17 दिसंबर को करीमनगर में समाप्त होगा।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker