भारत

कोलकाता में पिछले 24 दिनों में कोरोना से तीसरी मौत

कोलकाता: Kolkata के एक सरकारी अस्पताल में कोरोना पॉजिटिव वरिष्ठ नागरिक की मौत (Corona Positive Death ) हो गई, जिससे पश्चिम बंगाल में 24 दिनों में वायरस (Virus) से मरने वालों की संख्या तीन हो गई है।

राज्य के स्वास्थ्य विभाग (Health Department) के सूत्रों के अनुसार, मंटू राम बोर (79) काफी समय से उत्तरी कोलकाता के राजकीय संक्रमण रोग (Id) अस्पताल में भर्ती थे। उन्हें और कई बीमारियां थीं और मंगलवार को उनका निधन हो गया।

कोलकाता में पिछले 24 दिनों में कोरोना से तीसरी मौत-Third death due to corona in last 24 days in Kolkata

 

दूसरी मौत 13 अप्रैल को हुई

2023 में Covid से संबंधित पहली मौत (Death) 25 मार्च को दर्ज की गई थी, जब नदिया जिले के निवासी गोबिंदो कुंडू (72) ने दम तोड़ दिया था। यह मौत तीन महीने के अंतराल के बाद रिपोर्ट की गई थी।

दूसरी मौत 13 अप्रैल को हुई जब कोलकाता के रीजेंट पार्क इलाके के निवासी भास्कर दास (76) की शहर के एक निजी अस्पताल (Private Hospital) में मौत हो गई।

मंगलवार शाम को, पश्चिम बंगाल स्वास्थ्य विभाग ने एक एडवाइजरी जारी कर लोगों से सार्वजनिक स्थानों पर फेसमास्क (Facemask) का अधिक से अधिक उपयोग करने को कहा।

कोलकाता में पिछले 24 दिनों में कोरोना से तीसरी मौत-Third death due to corona in last 24 days in Kolkata

एडवाइजरी में कहा गया

एडवाइजरी में लोगों को यह भी सलाह दी गई है कि अगर कोई COVID-19 पॉजिटिव है, तो वह कम से कम एक सप्ताह के लिए होम-आइसोलेशन (Home Isolation) में रहे।

एडवाइजरी (Advisory) में कहा गया है, अगर आपके लक्षण बढ़ जाते हैं या आपको सांस लेने में तकलीफ महसूस होने लगती है, तो तुरंत अस्पताल या डॉक्टर को रिपोर्ट करें।

यदि कोई छोटा बच्चा या उच्च जोखिम वाला व्यक्ति COVID-19  पॉजिटिव हो जाता है, तो संबंधित व्यक्ति को बिना किसी देरी के अस्पताल या डॉक्टर (Hospital or Doctor) के पास ले जाना चाहिए।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker