भारत

… और पति ने अदालत कक्ष के बाहर ही दे दिया ‘तीन तलाक’, एक दूसरे मामले में…

Divorce Outside Court: पुलिस ने यह जानकारी दी है कि तीस हजारी अदालत परिसर के अंदर और बाहर ‘तीन तलाक’ (Teen Talak) के दो मामले सामने आए हैं।

एक पुलिस अधिकारी ने आगे कहा कि बुधवार को, मुस्लिम महिला (विवाह पर अधिकारों का संरक्षण) अधिनियम, 2019 को लागू करते हुए सब्जी मंडी Police Station में तीन तलाक के दो अलग-अलग मामले दर्ज किए गए।

पहला मामला

पहले मामले में, बटला हाउस (Batla House) निवासी 27 वर्षीय शिकायतकर्ता डॉ. टी ने आरोप लगाया कि 11 जुलाई, 2023 को वह तीस हजारी कोर्ट में अपनी बहन के साथ भरण-पोषण और घरेलू हिंसा (Domestic Violence) अधिनियम से संबंधित अदालती कार्यवाही में भाग ले रही थी। उसी दौरान उसके पति ने अदालत कक्ष के बाहर उसे तीन तलाक दे दिया।

रसायन विज्ञान में PHD डॉ. टी ने अपने पति के खिलाफ तलाक का मामला दायर नहीं किया था।

पुलिस उपायुक्त (उत्तर, मनोज कुमार मीणा) ने कहा, “गहन जांच के बाद मामला दर्ज कर लिया गया है।”

दूसरा मामला

दूसरा मामला यहां श्रद्धानंद मार्ग निवासी 24 वर्षीय शिकायतकर्ता का था, जिसकी शादी 18 फरवरी, 2021 को मुंबई में हुई थी।

DCP ने कहा, “अपने ससुराल वालों द्वारा कथित उत्पीड़न (Alleged Harassment) के कारण उसने अपना वैवाहिक घर छोड़ दिया और दिल्ली में अपने माता-पिता के घर लौट आई। उसने पहले PS कमला मार्केट में IPC की धारा 498ए और 406 के तहत मामला दर्ज कराया था और भरण-पोषण और घरेलू हिंसा अधिनियम के तहत अदालत में एक याचिका दायर की थी।“

12 जुलाई, 2023 को तीस हजारी अदालत में अपने परिवार के साथ भरण-पोषण और घरेलू हिंसा अधिनियम (Domestic Violence Act) से संबंधित अदालती कार्यवाही में भाग लेने के दौरान उन्होंने दावा किया कि उनके पति नईम मोहम्मद अंसारी ने अदालत कक्ष के बाहर तीन तलाक कहा।

DCP ने कहा…

DCP ने कहा, “पहले मामले की तरह शिकायतकर्ता द्वारा तलाक का कोई मामला दायर नहीं कराया गया था। विस्तृत जांच के बाद मामला आधिकारिक तौर पर दर्ज कर लिया गया है।” अब आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker