झारखंड

केंद्रीय सरना समिति के अध्यक्ष सहित 26 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज, आपत्तिजनक झांकी को लेकर,…

सरहुल (Sarhul) जुलूस के दौरान झारखंड की राजधानी रांची में केंद्रीय सरना समिति (Central Sarna Committee) की आपत्तिजनक झांकी को लेकर पर जिला प्रशासन ने आचार संहिता उल्लंघन (Code of Conduct Violation) का मामला दर्ज किया गया है।

Ulgulan Rally : सरहुल (Sarhul) जुलूस के दौरान झारखंड की राजधानी रांची में केंद्रीय सरना समिति (Central Sarna Committee) की आपत्तिजनक झांकी को लेकर पर जिला प्रशासन ने आचार संहिता उल्लंघन (Code of Conduct Violation) का मामला दर्ज किया गया है।

दंडाधिकारी विनय कुमार के बयान पर कोतवाली थाना में केंद्रीय सरना समिति के अध्यक्ष सहित 26 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज कराई गई है।

FIR में इसमें कहा गया है कि केंद्रीय सरना समिति की ओर से जो झांकी निकाली गई थी। उसमें पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) को जेल में दिखाया गया है। साथ ही स्लोगन लिखा था, जेल का ताला टूटेगा Hemant Soren छूटेगा।

झांकी में दिखाया गया कि झारखंड के विकास की लड़ाई में हेमंत सोरेन का ED द्वारा शोषण किया जा रहा है। प्राथमिकी में लिखा है कि फूलचंद तिर्की के नेतृत्व में निकली झांकी में राजनीतिक मंशा से धार्मिक अवसर का उपयोग किया गया है।

धार्मिक झांकी में राजनीतिक बातों को लाया गया है। यह आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का मामला है।

दंडाधिकारी ने प्राथमिकी में केंद्रीय सरना समिति के अध्यक्ष फूलचंद तिर्की, उपाध्यक्ष प्रमोद एक्का, प्रशांत टोप्पो, निर्मल पाहन, महासचिव संजय तिर्की, सचिव विनोद उरांव तथा राजू उरांव, सुरेंद्र मुंंडा, पंचम लोहरा, विनोद भगत, शंकर लोहरा, राम उरांव, आकाश उरांव, दिनु उरांव, बलकू उरांव, किशोर लोहरा, सोनू तिर्की, कुलदीप सांगा, सोमरा उरांव, ललित कच्छप, प्रदीप लकड़ा, रवि लोहरा तथा भुनेश्वर लोहरा सहित 26 लोगों काे नामजद बनाया गया है।

अरगोड़ा की झांकी पर भी FIR

अरगोड़ा के पिपरटोली द्वारा निकाली गई झांकी पर भी दंडाधिकारी विनय कुमार के बयान पर कोतवाली थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।

प्राथमिकी (FIR) झांकी निकालनेवाले समिति के अध्यक्ष व अन्य पर की गई है। झांकी में आदिवासियों को पुलिस बल द्वारा दबाते हुए दिखाया गया है। झांकी में अडानी देश छोड़ो का स्लोगन भी लिखा गया था।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker