Uncategorized

Videotex Greater Noida में नई Led TV सुविधा स्थापित करेगा, 100 करोड़ रुपये का करेगा निवेश

नए यूनिटस के अनुसार, दो इकाइयों के बीच, वीडियोटेक्स नई नौकरियों को जोड़ेगा

नई दिल्ली: उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स अनुबंध निर्माता वीडियोटेक्स इंटरनेशनल ने मंगलवार को ग्रेटर नोएडा में 100 करोड़ रुपये से अधिक का निवेश करने और एक नई एलईडी टीवी निर्माण सुविधा स्थापित करने की घोषणा की।

इस निवेश के साथ, कंपनी ने कहा कि वह अपनी मौजूदा क्षमता को 14 लाख टीवी तक और नई क्षमता को 18 लाख टीवी तक बढ़ाएगी। एक वर्ष में संयुक्त उत्पादन क्षमता को 32 लाख टीवी तक ले जाएगी।

वीडियोटेक्स इंटरनेशनल के निदेशक अर्जुन बजाज ने कहा, भारत में इलेक्ट्रॉनिक अनुबंध निर्माण 2025 तक छह गुना से अधिक बढ़ने का अनुमान है।

तैयार उत्पादों के आयात पर बढ़े हुए शुल्क ने भारत में स्थानीय विनिर्माण और असेंबली को मजबूत बढ़ावा दिया है।

वीडियोटेक्स सबसे पुराने और सबसे बड़े अनुबंध निर्माताओं (ओडीएम/ओईएम) में से एक रहा है और इसकी वैश्विक बाजारों में प्रतिस्पर्धी स्थिति बनाए रखने वाले विनिर्माण में बेहतर तकनीक और बुनियादी ढांचे के साथ, नए अवसर का लाभ उठाने में मजबूत रूचि है।

नए यूनिटस के अनुसार, दो इकाइयों के बीच, वीडियोटेक्स नई नौकरियों को जोड़ेगा।

इसमें कंपनी से जुड़े विक्रेताओं के लिए नए रोजगार के अवसर प्रदान करने के साथ-साथ विनिर्माण इकाइयों, बैक ऑफिस और अन्य में कर्मचारी शामिल हैं।

कंपनी उपकरणों और इलेक्ट्रॉनिक्स श्रेणियों में उत्पाद विस्तार की घोषणा करेगी

नई 1,20,000 वर्ग फुट की स्मार्ट विनिर्माण सुविधा एआई/एमएल प्रौद्योगिकियों को लागू करते हुए उन्नत विनिर्माण समाधान और मशीनरी स्थापित करेगी।

कंपनी रियलमी, हीसेंस, तोशीबा, एल्लॉयड, हुंडई और भारत के 15 से अधिक प्रमुख ब्रांडों के लिए टीवी का निर्माण कर रही है।

वीडियोटेक्स इंटरनेशनल भी वेबओएस टीवी के निर्माता के रूप में लाइसेंस प्राप्त करने वाली पहली भारतीय फर्म है और इसने देश में वेबओएस टीवी के निर्माण के लिए 14 ब्रांडों को शामिल किया है।

जल्द ही, कंपनी उपकरणों और इलेक्ट्रॉनिक्स श्रेणियों में उत्पाद विस्तार की घोषणा करेगी।

बजाज ने कहा, हमारी नई विनिर्माण इकाई की स्थापना के साथ, हम अपनी पैठ मजबूत करते हैं और सरकार की मेक इन इंडिया पहल को आगे बढ़ाते हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker